सहाब! सरपंच और सचिव मिलकर शासन की योजनाओं को लगा रहे है चूना

शिवपुरी। आज जनसुनबार्ई में एक उप सरपंच द्वारा अपने ही सरपंच और सचिव द्वारा शासन की योजनाओं को पलीता लगाने की पोल खोली है। जिसपर प्रशासन ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। आज जनसुनवाई में उप सरपंच रोशन धाकड़ पुत्र बाबूलाल धाकड़ निवासी जौराई ने ग्राम पंचायत जौराई में पदस्थ सचिव केदारी लाल और सरपंच इंद्राबति परिहार पर आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि पंच परमेश्वर में प्रशासनिक व्यय में गडवड करते हुए सरपंच और सचिव ने 4 लाख आठ हजार आठ सौ इक्यासी रूपए की राशि मोटर भराई,हेण्डपंप संधारण और रास्ता दुरूस्तिी के नाम पर निकाली है। लेकिन निकाली गई राशि से आज दिनांक तक पंचायत में कोई भी काम नहीं हुआ है। 

आरोप लगाते हुए उप सरपंच ने कहा है कि सौर ऊर्जा बिजली की प्लेटों के नाम पर 60 हजार रूपए की राशि का आहरण कर लिया। जबकि दोनो ग्रामों में पहले से ही बिद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। साथ ही कहा है कि सरपंच और सचिव द्वारा सीसी निर्माण मेन रोड़ से स्कूल की ओर के नाम पर 3 लाख 51 हजार आठ सौ दस रूपए की राशि का आहरण कर लिया है। 

आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त जगह पर महज 50 मीटर सीसी का निर्माण हुआ है बाकि सीसी सरपंच ने अपने घर के आगे कर मूल्याकंन करा दिया है।  गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि सीसी रोड़ केदारी के मकान से ताराचंद के मकान तक के रास्ते में पूर्व से ही खरंजा है उस पर सीसी मंजूर कराकर 2 लाख 63 हजार 900 रूपए की राशि का आहरण कर लिया गया है। इस जगह पर कोई भी सीसी निर्माण नहीं किया गया है। 

इस बात की शिकायत उप सरपंच ने पोहरी में आयोजित जन सुनवाई में एसडीएम अंकित अष्ठाना को की। जहां एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देखतेे हुए कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। उपसरपंच ने कार्यवाही नहीं होने पर इसकी शिकायत भोपाल तक करने की बात कही है।