प्रतिभा प्रदर्शन का मंच है वार्षिकोत्सव: राघवेन्द्र गौतम

शिवपुरी। विद्यालय में शिक्षा के अतिरिक्त बच्चों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मंच होते है वार्षिकोत्सवए लेकिन ऐसे आयोजन में हिन्दी फिल्मों के नृत्य के अतिरिक्त यदि देश की संस्कृतिए संस्कार और सुशिक्षित समाज की परिकल्पना से ओतप्रोत कार्यक्रम हो तो निश्चित रूप से वह प्रतिभा ना केवल अपने शहर और जिले का नाम रोशन करेगी वरन् उसमें संस्कारों का समावेश भी होगा।

इसके अलावा अभिभावक बचें की नींव होते है और यदि नींव मजबूत होगी तो परिवार और समाज भी सुदृढ़ होगा इसलिए अभिभावक भी अपनी जि मेदारी समझे और स्कूल भेजने तक से ही अपनी जि मेदारी को पूरी ना समझें बल्कि उस पर ध्यान दें। 

अभिभावकों को इस जिम्मेदारी का एहसास कराया मप्र जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री राघवेन्द्र गौतम ने जो स्थानीय एसडीएम पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आरएसठाकुर सांख्यिकी अधिकारी व  आईकेसक्सेना द्वारा की गई।

जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में  एड. एसपी कमल मौर्य, आरआई अरविंद सिकरवार, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, ओमी गुरू, सहित कई पत्रकारगण  उपस्थित थे। कार्यक्रम में अतिथिद्वयों का स्वागत विद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती अनीता सक्सेना द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम का प्रारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर किया गया। इस दौरान सरस्वती वंदना छात्रा रुचि धाकड़, अंकिता धाकड़, सोनम पाराशर और सीमा धाकड़ द्वारा एवं स्वागत गीत धन्य है यह धरा ये वतन छात्रा पूजा दुबे, प्रेरणा शर्मा, चंदा शर्मा, प्रगति रावत द्वारा प्रस्तुत किया गया।  

कार्यक्रम में अतिथि स्वागत में हैप्पीडेज स्कूल प्राचार्य पद्मेश परियाल एसपीएस स्कूल के संचालक अशोक ठाकुरए गुरूनानक स्कूल संचालक महिपाल अरोराए विवेकानन्द स्कूल से धीरज शर्माए रन्गढ़ रेनवो स्कूल संचालक अशोक रन्गढ़ व लाण्रविन्द्र गोयलए राजेन्द शिवहरे द्वारा भी माल्यार्पण कर अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय परिवार के अजयराज सक्सैना ने जबकि आभार प्रदर्शन डायरेक्टर अनीता सक्सेना द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के दौरान नन्हे मुन्हे कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियां देकर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया है।