पत्थर चोर: गश्त कर रहे वनपाल को कूटा,मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के राजापुर वन क्षेत्र में गश्त कर रही वन टीम को पत्थर चोर ने रोक कर मारपीट की और उसके साथ अभद्रता कर जानसे मारने की धमकी देकर भाग गया। 

इस घटना के बाद पीडि़त वनपाल थाने पहुंचा और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। बताया जाता है कि आरोपी युवक वन क्षेत्र से पत्थर चोरी कर बेचता है। जिसकी चैकिंग के लिए वन टीम राजापुर क्षेत्र में गश्त कर रही थी।

तभी आरोपी ने वनपाल के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 294, 332, 341, 353 सहित 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार वनपाल नरेन्द्र पुत्र जगन्नाथ सिंह बीती शाम अपने शासकीय वाहन से वन रक्षक विक्रम सिंह, भुवनेश यादव और दीपेश अग्रवाल के साथ पत्थर चोरी की सूचना के बाद अपने क्षेत्र में गश्त के लिए निकले थे। 

यह जानकारी आरोपी करण सिंह पुत्र चार्र्ली यादव निवासी खड़ीचरा को लगी। जिस पर आरोपी अपनी बार्ईक से वन टीम के पास पहुंचा जहां रास्ते में आरोपी ने उन्हें रोक लिया और वन पाल नरेन्द्र सिंह को वाहन से उतारकर गालीगलौच कर दी। 

जब बीच बचाव के लिए वन रक्षक विक्रम सिंह आया तो आरोपी ने लाठी से प्रहार कर उसमें धक्का मार दिया। जिससे वह घायल हो गया बाद में आरोपी ने वनपाल नरेन्द्र सिंह को धमकाते हुए कहा कि उनकी टीम अगर उसके गांव के आसपास भी दिखी तो वह उन्हें जानसे मार देगा और धमकी देकर आरोपी भाग गया। इसके बाद पीडि़त थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ शिकायती आवेदन दे दिया। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण कायम कर लिया।