जमींन हथियाने के लिए कलयुगी पुत्र ने पिता को पीटा

पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम आकुर्सीं में एक युवक ने अपने पिता की जमीन को हथियाने के लिए कर्ई हथकंड़े अपनाए, लेकिन जब वह सफल नहीं हुआ तो आरोपी ने वृद्ध को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसका दाना पानी बंदकर उसे धमकियां देना शुरू कर दी। 

जिससे परेशान होकर पीडि़त पिता थाने पहुंचा और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 4/24 माता-पिता भरण पोषण अधिनियम सहित 506 बी का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पीडि़त भरत पुत्र रामचरण खंगार निवासी आकुर्सी की गांव में अच्छी खासी जमीन है। लेकिन वृद्धावस्था के कारण पीडि़त देखरेख नहीं कर पा रहा जिस कारण उसने अपने पुत्र काशीराम परिहार को देखरेख के लिए नियुक्त कर दिया, लेकिन आरोपी ने उक्त जमीन पर निगाहें गढ़ा ली और उसे पिता से हड़पने की योजनायें बनाने लगा। 

जब यह बात पीडि़त वृद्ध को ज्ञात हुर्ई तो उसने अपने पुत्र को समझाया कि उसके बाद पूरी जमीन पर उसी का हक है। लेकिन आरोपी ने उसकी बात को दरकिनार कर जमीन अपने नाम कराने की जिद पकड़ ली। 

जब वृद्ध ने जमीन उसके नाम करने से इन्कार कर दिया तो आरोपी ने वृद्ध को परेशान करना शुरू कर दिया और उसका खाना पीना बंद कर उसे धमकियां देने लगा कि अगर उसने जमीन उसके नाम नहीं की तो वह उसे जानसे मार देगा। जिससे घबराए वृद्ध ने 20 अक्टूबर 2016 को थाने पर आवेदन दिया। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।