पोहरी ने रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग में नवागत SDM आईएएस अंकित अष्ठाना ने आज पोहरी मे अवैध फड़ों और रेत माफियाओं पर नकेल कसते हुए आज कार्यवाही को अजांम दिया जिससे रेत और फड संचालकों में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई।

जानकारी के अनुसार आज एसडीएम अंकित अष्ठाना के निद्र्रेशन मे माईनिंग विभाग की टीम और पुलिस दल बल के साथ सुबह 12 बजे रेत का भंडारण,पत्थरो, गिटटी, फडो पर माईनिंग विभाग के इंस्पेक्टर द्वारा पोहरी नगर मे चल रहे अवैध रेत,पत्थर और गिटटी के 6 संचालको पर कार्यवाही की गयी 

जैसे ही इस कार्यवाही की खबर फड संचालको को लगी कुछ फड संचालक फड छोड कर भाग गये। अभी तक पोहरी क्षेत्र मे लगातार अबैध रैत का कारोवार तेजी से चल रहा था लेकिन आज सुबह एसडीएम अंकित अष्ठाना के निद्रेशन मे माईनिंग विभाग ने कार्यवाही को अंजाम दिया। 

वही अबैध फड संचालको से 30 घनमी रेत 10 घनमी गिटटी 110 घनमी फर्शी पत्थर जब्त किया। जब्त माल को कोटावारो की सुपर्द मे कर दिया गया। यह कार्यवाही सुबह से शाम तक की गई। 

पोहरी मे पहली बार अबैध फड संचालको पर हुई कार्यवाही 
पोहरी मे नवागत एसडीएम द्वारा जो फड संचालको पर कार्यवाही के निद्रेशन दिये गये बो पोहरी मे पहली बार कार्यवाही को अंजाम दिया है। आज से पहले जौरो पर पोहरी अबैध रेत गिटटी पत्थर फर्सी को करोबार किया जा रहा था जैसे ही एसडीएम अंकित अष्ठाना को भनक लगी उन्होने तत्काल टीम बुलाकर कार्यबाही को अंजाम दिया। भले ही कुछ फड संचालक मोके से भाग गये।

अतिक्रमणकारीयों पर भी होगी जल्द कार्यवाही 
अबैध फड संचालको पर कार्यवाही के बाद एसडीएम द्वारा बताया गया कि जल्द ही शासकीय भूमि पर अबैध अतिक्रमणकारियो पर कार्यवाही की जाएगी। पोहरी मे पहली बार एतिहासिक कार्यवाही की गई जो आज तक किसी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा नही की गई थी। 

आज सुबह से ही जैसे ही कार्यवाही चालू हुई पोहरी मे फड संचालको मे अफरा तफरी मच गई बही दूसरी तरफ अबैध अतिक्रमणकारियो पर कार्यवाही की बोलने के बाद लोग सकपका से गये है। आज मोके पर एसडीएम अंकित अष्ठाना माईनिंग इंस्पेक्टर सुजान सिंह लोधी,पोहरी थाना आर आई देवेन्द्र जैन प्रभारी राजेन्द्र शर्मा आरक्षक मुकेश परमार सुमित सेंगर से साथ दल बल सहित कोटवार मौजूद थे।

इनका कहना है-
आज माईनिंग विभाग की टीम के साथ अबैध रैत फर्शी-पत्थर संचालको पर कार्यवाही की गई है और आगे अबैध अतिक्रमणकारियो पर कार्यवाही की जाएगी।
अंकित अष्ठाना,एसडीएम पोहरी 
आज एसडीएम के निद्रेशन मे अबैध फड संचालको पर कार्यवाही की गई जिसमे 4 लोग मोके पर मिले और 2 लोग फड छोड कर भाग गये। 
स्ुाजान सिंह लौधी, माइनिंग इंस्पेक्टर