पुलिस चौकी के पास मिला मृत हिरण, चोट के निशान, शिकार की आंशका

कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी क्षेत्र मेंं चौकी से महज 500 मीटर दूर हाईवे पर एक चिंकारा हिरण की लाश रोड़ किनारे पड़ी हुई दिखाई दी। इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर फोरेस्ट की टीम को बुलाकर मृत चिंकारा हिरण की लाश सौप दी है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह स्थानीय लोगो ने चौकी के पास ही स्थिति भारतीय स्टेट बैंक के पास एक चिंकारा हिरण  के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सामने एक हिरण मृत अवस्था में ग्रामीणों ने देखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर फोरेस्ट अधिकारियों को सूचना दे दी। जिसका पंच नामा तैयार कर फोरेस्टकर्मी हिरण के शव को अपने साथ ले गए जिसका पीएम कराया जा रहा है। 

बताया गया है कि हिरण के गले पर काटने का निशान था। वहीं उसके पैरों पर रस्सी के निशान मिले हैं। जिससे प्रतीत होता है कि हिरण का किसी ने शिकार किया है और उसे शिकारी अपने साथ ले जाने की फिराक में थे, लेकिन भय के कारण वह हिरण के शव को कस्बे में फैक कर भाग गए। 

हालांकि अभी किसी ने भी अधिकारिक रूप से इस घटना की पुष्टि नहीं की है। लुकवासा चौकी प्रभारी चांदनी राठौर का कहना है कि उन्हें सुबह 8 बजे हिरण के मृत होने की सूचना ग्रामीणों ने दी थी। 

जहां मौके पर पहुंचकर हमारे द्वारा निरीक्षण किया गया और फोरेस्ट कर्मियों को घटना की सूचना दे दी थी। हालांकि हिरण के शव को फोरेस्ट कर्र्मी ले गए हैं जिसका पीएम आज कराया जाएगा और जब रिपोर्ट आ जाएगी तब खुलासा होगा कि किन परिस्थितियों में हिरण की मौैत हुर्ई है।