खिलाड़ीयों का मनोबल बढ़ाती है क्रिकेट: सांसद सिंधिया

शिवपुरी। क्रिकेट एक अनुशासित खेल है इस खेल से हमे सीख मिलती है कि जीवन मे जब भी खेल हो या अन्य क्षेत्र हमेशा अनुशासित होकर ही कार्य करें यही सीख हमें आगे बढऩे की प्रेरणा देती है, क्रिकेट आयोजन की यह टीम बधाई की पात्र है जिसके द्वारा लगातार दूसरी बार क्रिकेट के खेल की प्रतिभाओं को आगे लाकर उन्हें मनोबल प्रदान करने का कार्य इस प्र्रतियोगिता के माध्यम से हो रहा है निश्चित रूप से यह प्रतिभा भविष्य के सचिन, कपिल देव, महेन्द्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाड़ीयों से भी आगे बढक़र शिवपुरी के नाम गौरान्वित करेंगें। 

उक्त उद्बोधन दिए पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में क्रिकेट के खिलाडिय़ों के लिए आयोजित द्वितीय कै.माधवराव सिंधिया स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रहे थे। 

इस दौरान श्रीसिंधिया ने भी क्रिकेट के शानदार शॉट जमाकर अन्य खिलाडिय़ों को भी यह संदेश दिया कि शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाने और खेल के क्षेत्र में आगे आने का माध्यम भी खेल होते है इसलिए तन्मयता के साथ क्रिकेट खेलें और अपने हुनर को बढ़ाऐं और बेहतर खेलकर अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करें।

इस द्वितीय क्रिकेट प्रतियोगिता के संयोजक शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा द्वारा श्रीमंत सिंधिया का माल्यार्पण कर स्वागत किया और इस प्रतियोगिता को अपना सानिध्य प्रदान करने पर आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां, मुकेश जैन पत्रकार,गिरीश मिश्रा मामा,अमित शिवहरे,रविन्द्र शिवहरे, रवि वशिष्ठ व सांसद प्रतिनिधि इसरार पठान आदि सहित अन्य क्रिकेट खिलाडिय़ों ने खेल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी और इस प्रतियोगिता के आयोजन व आयोजक को सराहा। 

प्रतियोगिता के सफल आयोजन में वरिष्ठ क्रिकेटर शमी खान का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिनके द्वारा इस प्रतियोगिता को पूर्ण कराने के लिए ना केवल अनुशासित क्रिकेट खेलने पर जोर दिया जा रहा है बल्कि खिलाडिय़ों को क्रिकेट की टिप्स भी दी जा रही है। 

प्रतियोगिता का पहला मैच कोटा व ग्वालियर के बीच खेला गया जिसमें कोटा ने ग्वालियर को हराकर प्रतियोगिता का प्रथम मैच जीता। इस पर विजयी प्रतियोगिता को पुरूस्कृत भी किया। इस अण्डर 19 अंतर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता में कोटा, ग्वालियर, आगरा, महाराष्ट्र आदि विभिन्न प्रदेशों की टीमें भाग ले रही है। प्रतियोगिता का समापन 25 जनवरी को होगा।