एक लाख और बाईक नहीं देने पर दहेजलाभियों ने बहू को घर से निकाला

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोकला में निवासरत एक रावत परिवार के चार सदस्यों पर पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपीगण अपनी बहू से दहेज में एक लाख रूपए और बार्ईक की मांग कर रहे थे और विगत दिवस आरोपीगणों ने पीडि़ता की मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। जिससे परेशान होकर पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी। 

जानकारी के अनुसार ग्राम खैरोना की रहने वाली बिंदा पुत्री जगदीश रावत उम्र 25 वर्ष का विवाह वर्ष 2013 में आरोपी भगवान रावत के साथ बड़ी धूमधाम के साथ हुआ था। विवाह के पश्चात आरोपी भगवान रावत और उसका पिता अंता रावत, भाई गोपाल रावत और भाभी सरोज रावत ने बिंदा को परेशान करना शुरू कर दिया आए दिन आरोपीगण पीडि़ता को गृहस्थी के कार्र्यो को लेकर ताना देते रहते थे। 

पिछले चार पांच माह से तो आरोपीयों ने अपनी हदें पार करते हुए दहेज की मांग करते हुए मारपीट करने लगे। और दहेज में बाइक व नगदी की मांग शुरू कर दी। पीडि़ता कई बार आरोपियों को पिता की स्थिति का हवाला देकर उनकी मांग पूरी न करने पर असमर्थता जताती थी। लेकिन आरोपीगणों ने बिना मांग पूरी न हुए पीडि़ता को घर में रखने से इन्कार कर दिया। 

इसके बाबजूद भी वह आरोपीगणों के जुल्मों को सहन करती रही, लेकिन विगत दिवस आरोपियों ने उसकी मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। इसके बाद पीडि़ता अपने पिता के घर पहुंची जहां पिता ने पुत्री की हालत देखकर आरोपीगणों से सुलह की कोशिश की लेकिन दहेज के लोभी सुलह के लिए तैयार नहीं हुए तो पीडि़ता ने कल थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ लिखित  शिकायत की जिस पर पुलिस ने पीडि़ता के ससुर अंता रावत, जेठ गोपाल रावत, पति भगवान रावत और जेठानी सरोज रावत के खिलाफ धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।