एडवोकेट विजय तिवारी इफेक्ट: नपा ने फिर जारी किए 74 आवासो को खाली कराने के नोटिस

शिवपुरी। अपने आप स्वयं अपने धर्म पर नही चलने वाली नपा ने न्यायालय के आदेश से डर से शहर में स्थित नगरपालिका के 74 शासकीय आवासों में अन्य लोग निवास कर रहे है, जिन्है अभी हाल में आवास खाली करने के लिए नपा ने नोटिस जारी किए गए है। खास बात यह है कि इन आवासो में पूर्व भिंड एसपी के परिजन और नपा के पूर्व उपाध्यक्ष भी निवास कर रहे है। 

विदित हो कि शिवपुरी में नगरपालिका के 94 शासकीय आवास है जिनमें नियम विरूद्व परिवार निवास कर रहे हैं। जिन्है खाली कराने व उनमें रहने वाले परिवारों से बकाया किराया वसूल करने के लिए हाईकोर्ट में एडवोकेट विजय तिवारी ने जनहित याचिका दायर की थी। 

जिसमें न्यायालय ने लगभग 2 साल पूर्व आदेश जारी किया था कि सभी सरकारी आवास खाली कराए जाए। न्यायालय के इस ओदश के बाद नपा ने सरकारी आवासों को खाली कराने की कवायद शुरू की जिसके चलते नपा ने 20 सरकारी आवास खाली करा लिए। लेकिन बाकी 74 आवास खाली नही कराए जा सके। 

बताया जा रहा है कि बाकी 74 आवास इस कारण खाली नही हो सके इनमें से किसी ने अपनी जुगाड नपा के अधिकारियों से लगा ली और कुछ इनमे से प्रभावशाली लोग रह रहे है। इन 74 जारी नोटिसो में एसपी नवनीत भसीन के परिजन और नपा के पूर्व उपाध्यक्ष पदमचंद चौकसे का भी नाम आ रहा है। 

94 में से केवल 20 आवास खाली कराने के बाद याचिकाकर्ता ने ओर इंतजार किया कि नपा अब न्यायालय के आदेश पर कार्यवाही करेंगी, लेकिन ऐसा नही हुआ इस कारण फिर एक नोटिस जारी कर दिया। इस नोटिस में उल्लेख किया गया है कि यदि जल्द ही बाकी बचे आवास खाली नही कराए गए तो न्यायालय की अवमानना का मामला दायर किया जाएगा। यह नोटिस नपा को मिलते ही नपा के राजस्व के अधिकाारियों ने फिर बाकी बचे 74 आवासो में रहने वाले लोगो को नोटिस जारी कर दिया है।