शिवपुरी संवारने के लिए कलेक्टर-एसपी से भिड़ गए छात्र, गिरफ्तार, धरना

शिवपुरी। शिवपुरी को समस्याओं से आजाद कराने के लिए बार-बार प्रशासन ने गुहार लगाने के बाद शिवपुरी के युवा छात्रों ने आज पोलो ग्राउंड पर चल रहे शासकीय कार्यक्रम में प्रर्दशन कर दिया। इस प्रर्दशन में शिवपुरी कलेक्टर-एसपी की छात्रो से तीखी बहस हुई और प्रर्दशनकारी छात्रों को जेल भेज देने की खबर आ रही है। 

अपनी जन्म स्थली शिवपुरी को समस्याओ से आजादी, राजतंत्र से आजादी, भ्रष्टाचार से आजादी की मांग कर रहे युवा छात्रो को खबर लिखे जाने तक प्रशासन ने जेल परिसर में रखा है। प्रर्दशनकारी छात्र जेल परिसर में ही धरने पर बैठे है। बताया जा रहा है कि यह सभी 2 दर्जन छात्र लॉ स्टूडेंट है और देहरादून, पूणे और अन्य महानगरो में लॉ की पढाई कर रहे है। 

शिवपुरी की समस्याओ के संबंध में वह अनेक बार कर्ई विद्यार्थियों के साथ कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं। बताया जाता है कि कल भी वह जनसुनवाई में आवेदन देने के लिए आए थे लेकिन कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की अनुपस्थिति में एडीएम प्रजापति और डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा ने कहा था कि वह इस संबंध में कलेक्टर से बात करें। 

इस प्रर्दशन के नेतृप्व कर रहे लॉ स्टूडेंट अभय जैन के अनुसार आज वह अपने आंदोलनकारी विद्यार्थियों के साथ कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के समक्ष धरना प्रदर्र्शन और ज्ञापन देने के लिए आए थे, लेकिन कलेक्टर ने उनसे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का कार्र्यक्रम संपन्न होने के बाद वह उनसे चर्र्चा करेंगे। 

इसके बाद विद्यार्थियों ने कलेक्ट्रेट में दो घंटे तक धरना प्रदर्र्शन किया और जोरशोर से नारेबाजी की। जब उनके धैर्य का बांध टूट गया तो वे कलेक्ट्रेट के पास स्थित पोलोग्राउण्ड में आयोजित शासकीय कार्यक्रम में जा पहुंचे और उन्होंने हमें चाहिए आजादी, राजतंत्र से आजादी, भ्रष्टाचार से आजादी, धूल से आजादी के नारे जोर शोर से लगाने शुरू कर दिए। 

इससे कार्यक्रम में विघ्न पड़ा और पहले एसडीएम रूपेश उपाध्याय उनसे मिलने के लिए पहुंचे और उन्होंने समझार्ईश देने की कोशिश की। जब एसडीएम को सफलता नहीं मिली तो कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव और एसपी सुनील कुमार पाण्डे मंच से नीचे उतर कर युवा छात्र एवं छात्राओं से मिलने पहुंचे और दोनों अधिकारियों ने युवाओं से अपनी नाराजी जाहिर की। इसके बाद तुरंत युवाओं को हिरासत में लेने का आदेश दिया गया और युवा पुलिस गाड़ी में नारेबाजी करते हुए गिर तारी देने के लिए बैठ गए। 

जिन छात्रो को हिरासत में लेकर जेल परिसर में रखाा गया है उनमे से दो छात्रायें शामिल हैं। इनमें से एक अस्किन गौैतम भाजपा नेता संजय गौतम की सुपुत्री है और देहरादून यूनिवर्सिटी में लॉ की छात्रा हैं। दूसरी छात्रा अंजली कुशवाह है। इन आंदोलनकारी युवाओं का नेतृत्व कर रहे अभय जैन भाजपा नेता ज्ञानप्रकाश जैन एवं पार्र्षद मालती जैन के सुपुत्र हैं तथा कटक यूनिवर्सिटी में वह लॉ अंतिम वर्ष के छात्र हैं। 

अन्य में पारस, आदित्य श्रीवास्तव, आदर्श परिहार, मयंक राठौर, विजय राय, तरूण अग्रवाल, अनिकेत, आदित्य मिश्रा, बीपी वर्मा, आदित्य आजाद खां हैं। इनके अलावा नाबालिग छात्र एवं छात्रायें भी हिरासत में ली गर्ई थी। जिनकी अलग सूची बनार्ई गर्ई है।