शिवपुरी अस्पताल में डिलेवरी शुल्क वसूलने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकाला

शिवपुरी। प्रदेश के नं.1 अस्पताल में प्रसूता से प्रसूता फीस लेने वाले कर्मचारी को आज उसे नौकरी से निकाल दिया। बताया जा रहा है कि उ1त कर्मचारी पिछले कई दिनो से प्रसूताओ से अवैध वसूली कर रहा था। इस खबर को मिडिया के प्रकाशन के बाद यह कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में जिस महिला मनीषा पत्नी पवन रावत से प्रसव पूर्व भर्ती कराने के एवज में अवैध शुल्क वसूला गया था उसे शिवपुरी की मिडिय़ा ने प्रकाशन के  परिणाम स्वरूप मंगलवार को रुपए वापस करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा कि उ1त कर्मचारी को अस्पताल में पर्चे बनाने का ठेका विजन कंपनी के एरिया मैनेजन बृजेन्द्र ने नौकरी से हटाया है। 

ग्राम यावदाकला से प्रसव पीड़ा के बाद सोमवार की सुबह अस्पताल लाई गई प्रसूता मनीषा पत्नी पवन रावत से रुपए लिए गए थे उसको तब तक भर्ती का पर्चा नहीं दिया गया था जब तक कि उससे 50 रुपए शुल्क नहीं वसूल लिया गया।

इतना ही नहीं भर्ती से पूर्व ड्यूटी डॉ1टर को दिखाने के लिए बनाए जाने वाले पर्चे के नाम पर भी 20 रुपए की वसूली पर्चा काउंटर पर तैनात कर्मचारीे द्वारा की गई थी यह सब तब किया गया जब प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। 

प्रसूता के परिजनों ने काउंटर पर बैठे कर्मचारी से कहा भी कि पहले पर्चा बना दो तो उसका कहना था कि पैसे देने के बाद ही पर्चा बनेगा मामला मिडिय़ा के संज्ञान में आया तो पूरी प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। इसके बाद यह कार्रवाही की गई।