शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में आज सुबह 9.30 बजे के करीब शॉर्ट सर्किट के चलते एक झोंपड़ी में आग लग गई जिससे घर में रखी टीव्ही सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। 

जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा में अस्पताल के पीछे ठेह के रास्ते पर स्व. विजय जाटव की पत्नी घर पर अकेली थी जबकि उसका बेटा काम करने के लिए गया हुआ था। सुबह 9.30 बजे घर में टीव्ही चल रही थी तभी अचानक तेज वॉल्टेज आने के कारण टीव्ही से चिंगारियां निकलीं जिसके कारण झोंपड़ी में आग लग गई। 

आगजनी की इस घटना में टीव्ही सहित कपड़े व अन्य गृहस्थी का सामान जल गया। बताया जा रहा है कि आगजनी की इस घटना में करीब 10 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है।

विद्युत विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा
क्षेत्र में ही जनरल स्टोर की दुकान चलाने वाले सुनील सिंह परमार ने बताया कि क्षेत्र के विद्युत ट्रांसपोर्ट पर अक्सर लक्चूएशन होता रहता है और आज भी इसी लक्चूएशन के कारण यह हादसा घटित हुआ है। इसके अलावा इसी मोहल्ले के ऊपर से 33 केबी की विद्युत लाइन गुजरी है और लक्चूएशन के कारण बिजली के तार छतों से टकरा जाते हैं। 

बताया जाता है कि पूर्व में करंट से दो लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय लोगों ने इस बात की शिकायत कई बार विद्युत वि ााग में की, लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को चुकाना पड़ रहा है।