एसपी पाण्डे की बड़ी कार्यवाही: जिले में पहली बार कटने जा रहे ऊंटों से भरा ट्रोला पकड़ा

शिवपुरी। बैसे तो श्योपुर जिले से ट्रांसफर होकर आये नबागत पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली ने जिले की पुलिसिंग मेें हडंकंप मचा दिया है। वही आज रात्रि अवैध रूप से ऊंटों का परिवहन कर रहे एक ट्रोला को आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से पकडक़र इसे कार्रवाई की जद में लिया है। यह कार्रवाई कोतवाली पुलिस द्वारा की गई है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को आज दोपहर मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ट्रोला क्रमांक यूपी 75 एम 8247 में एक दर्जन से अधिक ऊंटों को लाद कर इन्हें आगरा की ओर ले जाया जा रहा है। इस सूचना को एसपी ने गंभीरता से लिया और तत्काल उक्त ट्राले को पकडऩे हेतु कोतवाली पुलिस के निर्देश दिए। 

एसपी के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने पोहरी चौराहे हाईवे से इस ट्रक को पकडक़र कोतवाली लाया गया। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान वाहन में सवार स्टाफ मौके से भाग जाने में सफल रहा। उक्त वाहन पर चारों तरफ से तिरपाल हो रहा था पुलिस ने जब इस तिरपाल को खुलवाकर देखा तो वाहन में 16 बड़े ऊंट लदे हुए थे।

ऊंटों से भरी कोई गाड़ी पकड़े जाने की जिले में यह पहली कार्रवाई है। पुलिस ने इस मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय यह है कि  शिवपुरी जिले में पिछले ल बे समय से पशु तस्करी की जा रही है। पशु तस्करी के इस मामले को एसपी श्री पाण्डे ने गंभीरता से लिया है और पशु तस्करी की हर सूचना पर गंभीरता से कार्रवाई कराई जा रही है।