कार्रवाई: अवैध उत्खन्न करती पोकलेन मशीन और 150 डंपर पत्थर जब्त

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बामौरखुर्द में धुबाई एवं बामौर की सीमा पर गुरुवार की दोपहर एसडीएम आरके पांडे ने एक पोकलेन मशीन को उस समय पकड़ लिया जब इससे सरकारी भूमि पर बोल्डरों का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। 

टीम को देखते ही खनन माफिया पोकलेन मशीन को छोड़ कर मौके से भाग खड़े हुए। एसडीएम ने पोकलेन मशीन को जब्त कर बदरवास थाने के सुपुर्द कर दिया है। साथ ही मौके से १०० डंपर पत्थर भी जब्त किए हैं।

बदरवास क्षेत्र में अवैध उत्खनन पर लगाम कसने के लिए एसडीएम आरके पांडे ने राजस्व अमले के साथ बामौरखुर्द क्षेत्र में पहुंचे जहां धुबाई व बामौर की सीमा पर शासकीय नाले और शासकीय भूमि पर पोकलेन मशीन से बोल्डरों का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। 

कार्रवाई में एसडीएम ने एक पोकलेन मशीन ज4त कर लिया साथ ही पत्थरों से भरे ५० डंपर भी ज4त कर लिए। यहां नरेंद्र जाट शिक्षक, गौरव पचौरी व जगदीश बंसल द्वारा क्रेशरों के लिए पत्थरों की सप्लाई करने अवैध उत्खनन किया जा रहा था। सभी ज4त सामान बदरवास थाने में रखवा दिया गया है। 


दूसरी कार्रवाई में ग्राम बारई की शासकीय भूमि पर अवैध उत्खनन कर रखे गए 100 डंपर पत्थर भी ज4त किए हैं। एसडीएम ने अवैध उत्खनन करने वाले आजाद जैन शिवपुरी,नरेंद्र जाट शिक्षक व जगदीश बंसल के खिलाफ पंचनामा तैयार कर बोल्डर कोटवार मुन्नीलाल परिहार की सुपुर्दगी में सौंप दिए हैं। 
v