नेहरू युवा केन्द्र संगठन का फतेहपुर में मना स्थापना दिवस

शिवपुरी। नेहरू युवा केन्द्र संगठन के स्थापना दिवस के अवसर पर बोलते हुये जिला युवा समन्वयक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि देश के विकास में युवाओं को आगे आना चाहिये। आज का युवा ही कल भविष्य में हमारे देश का भावी नेता,मंत्री, अधिकारी, कर्मचारी व समाज सेवी  बनेगा इसलिये युवाओं को अपनी सोच देश की विकास की सोच से जोडऩा चाहिये। कार्यक्रम का प्रार भ में मु य अतिथि पार्षद मीना आर्य, विषेश अतिथि व्या याता रामकिशन मौर्य, महेन्द्र आर्य, स्वयं सेवक कुलदीप आर्य, मनीष बिन्दल, विशाल पंवार, संदीप रावत  ने  नेहरू जी के चित्र पर मालार्पण किया । 

नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र विजयवर्गीय  ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन स पूर्ण भारत में आज का दिन नेहरू युवा केन्द्र संगठन स्थापना दिवस के रूप में मना रहा है। नेहरू जी के जन्म दिवस 14 नव बर को नेहरू युवा केन्द्र की स्थापना भारत सरकार द्वारा की गई थी। जो कि स पूर्ण भारत में ग्रामीण युवाओं को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। 

राजेन्द्र विजयवर्गीय ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र युवाओं को मंच प्रदान कर उन्हें राष्ट्र की मु य धारा से जोडने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि पं. नेहरू जी ने भी देश को स्वतन्त्र कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया । इस अवसर पर मनीष रावत, राजेन्द्र सिंह जाटव, कुलदीप आर्य व संदीप रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किए।