काले कारोबार की सबसे बडी खबर: इन खाते को खंगाल सकती है सरकार

शिवपुरी। देश में नोटबंदी की खबरों अभी यह सबसे बडी खबर आ रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेविंग खातो में ढाई लाख के जमा रकम में कोई पूछताछ नही होने की गारंटी से ऐसे लोगो के चेहरो पर रौनक आ गई है जिनके बस नाम के खाते है।

बताया जा रहा है कि ऐसे खाते धारक अब यह सोच रहे है कि कोई ना कोई कालेधन का स्वामी हमारे खातो में रूपए जमा करा सकता है और इससे हमे भी फायदा होगा। लेकिन इन खबरो के बीच यह खबर भी आ गई कि बीपीएल कार्ड धारक एवं जन-धन योजना के खाते चलाने वाले सावधान हो जाये। सरकार की उन खातों पर नजर हैं कि नोटबंदी की अवधि में उनके खाते में किस हिसाब में राशि जमा हो रही है। 

यदि इन खातों में लाखों रूपए की राशि जमा हुर्ई तो उनसे पूछताछ की जाएगी कि किनकी राशि उन्होंने अपने खाते में जमा करार्ई है। इससे काला बाजारियों का जहां पता चलेगा वहीं बीपीएल कार्ड धारकों की मुश्किलें भी बढेंगी और उनके बीपीएल कार्ड जप्त कर उनके विरूद्ध कानूनी कार्र्रवार्ई की जाएगी। 

देखा भी जा रहा है कि अभी बैंको की लंबी कतारो में शहर के व्यापारी,अधिकारी और व्यापारी लाईनो में नही खडे दिखे है। नोटबंदी के बाद काले धन के स्वामीयो ने मजदूरो मजदूरों और भिखारियों को भाड़े पर उठाकर नोट बदलने की प्रक्रियायें वहीं उनके जन-धन योजना के खातों में बड़ी रकमें जमाकर बदलने का खेल चल रहा है। इस खेल में व्यापारी और कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल है।