अब नगर रक्षा समिति भी डण्डे और टोपी के साथ रहेगी मुस्तेद

शिवपुरी। जिले में नगर रक्षा समिति और ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों का आज जिला मुु यालय पर प्रशिक्षण स मेलन का आयोजन स्थानीय पुलिस परेड़ ग्राउण्ड में आयोजित किया गया जिसमें जिले के समस्त थानों से रक्षा समिति के कार्यकर्ता उपस्थिति रहे।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक मोहम्मद युसुफ कुरैशी और सीएमएचओ बिष्णुकांत खरे उपस्थिति थे साथ ही इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीसनल एसपी कमलमौर्य मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में नगर और ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को जिले के योग शिक्षक रघुवीर शर्मा ने रक्षा समिति के सदस्यों से योग और प्रणायाम के लाभ बताये हुए योग कराया।

इस कार्यक्रम में जिला चिकित्सा अधिकारी बिष्णु कांत खरे ने समिति के सदस्यों को स्वास्थय से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने सभी रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं को डे्रस,जेकिट,टोपी, सीटी,डण्डा और टॉर्च भेंट की। साथ ही उतकृष्ट कार्य करने बाले 80 रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं को प्रशति पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस कार्यक्रम में समस्त एसडीओपी, आरआई अरविद सिकरवार, सहित समस्त थानों के थाना प्रभारी मौजूद रहे। साथ ही इस कार्यक्रम में उपिस्थिति अथितियों का पुलिस अधीक्षक ने स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।