मप्र में कांग्रेस सीएम कैंडिडेट घोषित करे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी। जब भारतीय सरकार और सैना के डीजीएमओ रणवीर सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक का दावा कर रहे हैं तो उस दावे पर अविश्वास का कोई कारण लेकिन यह भी सच्चाई है कि केन्द्र सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ  कार्रवाई करने में बहुत देर कर दी। उक्त उदगार पूर्व केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बॉ बे कोठी पर आयोजित पत्रकारवार्ता में व्यक्त किए। 

सांसद सिंधिया ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर उनकी पार्टी कांग्रेस सहित पूरा देश एक जुट है। सांसद सिंधिया ने साफ गोई से स्वीकार किया कि प्रदेश में सत्ता परिर्वतन के लिए आवश्यक है कि कांग्रेस मु यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे। पत्रकार वार्ता में सांसद सिंधिया ने प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए और आरोपों के घेरे में मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह को भी लिया। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब यह पूछा गया कि उनकी पार्टी के नेता संजय निरूपम और दिल्ली के मु यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की तरह क्या उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक पर संदेह है? इस सवाल के जबाब में श्री सिंधिया ने पहले तो मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्होंने सत्ता में आने के पहले वायदा किया था कि हम आतंकवाद के विरोध में पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देंगे। 

यदि हमारे एक जवान का सिर कटा तो तत्काल पाकिस्तान के दस जवानों के सिर काटकर लायेंगे, लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद देश में पठानकोठ, उरी सहित कई आतंकवादी घटनायें हुई, लेकिन सरकार ने समय पर कदम नहीं उठाया। फिर भी सर्जिकल स्ट्राईक देरी से उठाया गया एक सही कदम है और वह सर्जिकल स्ट्राईक पर शक नहीं करते। 

जब हमारी सैना और सरकार सर्जिकल स्ट्राईक का दावा कर रही है तो उस पर अविश्वास का कोई कारण नहीं है। सर्जिकल स्ट्राईक के सबूत मांगे जाने का कोई औचित्य नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि उनकी पार्टी के नेता संजय निरूपम फिर क्यों सर्जिकल स्ट्राईक पर शक खड़ा कर रहे हैं तो उनका जवाब था कि इस सवाल का जवाब श्री निरूपम ही दे पायेंगे और उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई होगी या नहीं वह संगठन के पदाधिकारी न होने के कारण कहने की स्थिति में नहीं है।