न्यॅू ब्लॉक वाली माता के दरबार में सजा फूल बंगला, हुआ जीण मंगल पाठ

शिवपुरी। नवरात्रि के दिनो में माता की आराधना करने वाले श्रद्धालुजनों मॉं के प्रति अपना श्रद्धाभाव कई प्रकार से प्रकट कर रहे है। इसी क्रम में न्यू ब्लॉक वाली माता मैया मॉं दुर्गा के दरबार में रात्रि 8 बजे महाआरती पश्चात आकर्षक फूल बंग्ला, 56 भोग के साथ जीण मंगल पाठ का आयोजन किया गया। 

स्थानीय जैन श्रीकला केन्द्र के समीप माता के दरबार में इस दौरान समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा नवरात्रि मैया की आकर्षक झांकी भी लगाई गई जो आकर्षण का केन्द्र रही। शहर के दूर-दराज इलाकों सहित श्री नवदुर्गा महोत्सव सांस्कृतिक समिति में इस समिति को सूचीबद्ध किया गया है प्रतिवर्ष न्यू ब्लॉक की इस समिति द्वारा लगाई जाने वाली झांकियां व चल समारोह आकर्षण का केन्द्र रहता है और पुरूस्कार प्राप्त करते है। 

इस बार भी न्यू ब्लॉक के समस्त भक्तजनों द्वारा माता की आराधना करते हुए प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होता है जिसमें गरबा, भजन संध्या, जीण मंगल पाठ, फैंसी ड्रेस व गीत-संगीत प्रतियोगिताऐं शामिल है। न्यू ब्लॉक में विराजित मॉं दुर्गा का आर्शीवाद पाने दूर-दूर से लोग आते है और श्रद्धाभाव से मॉं के दर्शन कर आर्शीवाद प्राप्त करते है। समस्त धर्मप्रेमीजनों से न्यू ब्लॉक युवा उत्सव समिति ने नवरात्रा के दिनों में मॉ के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित करने की अपील की है।