मुख्यमंत्री लगाऐ प्रदेश में चाइना प्रॉडक्ट्स बिक्री पर प्रतिबंध: एड.पीयूष शर्मा

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में भी चायना आतिशबाजी व चायना आयटमों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। क्योंकि देश की सीमा के रखवाले जहां सर्जिकल स्ट्राईक के द्वारा दूसरे देशों को दांतो तले उंगली चबाने को मजबूर कर रहा है तो वहीं दूसर ओर हमें चीन जैसे देश सपोर्ट करने के बजाए पाकिस्तान को समर्थन की बात कर रहे है।

ऐसे में यदि चायना को सबक सिखाना है तो सबसे पहले उसके बाजार को खत्म करना होगा और यह तभी संभव है। जब बाजार में मोबाईल, आतिशबाजी व अन्य चायनामेड सामानों की खरीदी पर पूरी तरह प्रतिबंध लगे, इसके अलावा यह सामग्री प्रदेश में प्रवेश ही ना कर सके। ऐसा जाए तो यह सही अर्थों में उरी हमलों को श्रद्धांजलि और चायना को सबक सिखाने जैसा कार्य होगा। 

उक्त बात कही आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होनें आप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल के निर्देशन में शिवपुरी जिला मु यालय ही नहीं वरन् संपूर्ण मप्र में चायना आतिशबाजी व अन्य चायनामेड सामानों की खरीदी और प्रवेश पर रोक लगाने की प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की। यह मांग आप पार्टी के क्षेत्रीय संगठन प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ एवं पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत के निर्देशन में आहूत आवश्यक बैठक के माध्यम से की गई। 

इस बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री हिमांशु कुलश्रेष्ठ और पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत ने भी एक स्वर में प्रदेश के मु यमंत्री से चायना के सामान की बिक्री हीनहीं बल्कि इस सामग्री को प्रदेश में प्रवेश ही ना मिले इसका ध्यान रखे जाने की मांग की। पार्टी के इन वरिष्ठ नेताओं के द्वारा बताया गया कि जिस प्रकार से आतंकवादियों ने उरी हमले में हमारे दर्जनों जवानों पर हमला कर उन्हें शहीद कर दिया अब उनकी शहादत का बदला लेने का समय आ गया है। 

इसलिए उरी हमले को सही श्रद्धांजलि देना है तो इसके लिए चायना को सबका सिखाना होगा क्योंकि चायना हमारे प्रतिद्वंदी पाकिस्तान का समर्थक है ऐसे में चायना सामना की बिक्री ही ना हो या वह सामग्री प्रदेश तो क्या पूरे देश में ही ना आ सके, यदि ऐसा हुआ तो सही अर्थों में उरी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि मानी जावेगी। इस संबंध में आप पार्टी के प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गंभीरतापूर्वक शीघ्र निर्णय लेने की मांग की। 

इस अवसर पर आप पार्टी के विपिन शिवहरे, राजकुमार त्यागी, मुकेश कुमार राठौर, सादिक खान, फूलचंद रावत, हाकिम सिंह धाकड़, कन्हैया धाकड़, देवेन्द्र वर्मा, रागिनी ओझा, रंजीत सिंह, मनीष शिवहरे, कोकसिंह, लक्ष्मण सिंह, हरदयाल सिंह धाकड़, मुरारी लाल धाकड़, विनोद धाकड़, बंटी ओझा, वृन्दावन धाकड़, कन्हैया लाल, कमल गोस्वामी, ईशु गोस्वामी, पिस्ता कुशवाह व मुस्कान बानो आदि शामिल रहे।