दीपावली से पूर्व नपा ने हटाए हाथ ठेले

शिवपुरी। शहर में इस बार दीपावली की खरीददारी करने आने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने बाजार का स्थान परिवर्तित कर गांधी पार्र्क और सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड चिन्हित कर दिया है, लेकिन इसके बाबजूद भी कोर्ट रोड़ पर हाथ ठेला और रेड़ी वालों ने बीच सड़क पर ठेले लगा लिए जिन पर नपा प्रशासन ने आज कार्र्रवार्ई करते हुए उन्हें बल पूर्र्वक हटा दिया है। अस्पताल चौराहे से लेकर माधव चौक तक सडक़ पर लगने वाले ठेलों को नपा अमले ने हटा दिया और विरोध करने वालों का सामान जप्त कर नपा प्रांगण में रखवा दिया है। 

विदित हो कि दीपावली से पूर्र्व शहर के मु य बाजार कोर्र्ट रोड़ सदर बाजार और टेकरी सहित पुरानी शिवपुरी कमलागंज व एबी रोड़ पर हाथ ठेला और दुकानदार दुकानों के आगे अस्थार्ई अतिक्रमण कर दुकानें लगा लेते हैं, जिससे यातायात तो प्रभावित होता ही है साथ ही लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने नपा सीएमओ रणवीर कुमार को निर्र्देश जारी कर हाथ ठेला और रेड़ी बालों को दुकानें लगाने के लिए गांधी पार्र्क और सिद्धेश्वर मेला ग्राउण्ड में दुकानें लगाने के लिए कहा था। 

जिस पर नपा प्रशासन ने मुनादी पिटवा कर अस्थार्ई दुकानदारों को बाजार में ठेले लगाने से रोक दिया था, लेकिन इसके बाबजूद भी कर्ई हाथ ठेले सडक़ किनारे और बीचों बीच लगाए गए। जिस पर नपा प्रशासन ने अमले के साथ बाजार में अतिक्रमण हटाया। सब्जी मंडी के पास खाली कराए गए रास्ते पर सब्जी वालों द्वारा अतिक्रमण कर रास्ता बंद करने पर वहां सब्जी विक्री करने वालों को हटाया और उनके तिरपालों को जप्त कर लिया। कोर्ट रोड़ पर दीपक, रूर्ई, आतिशबाजी, पोस्टर, खील बताशे सहित अन्य सामान विक्रय करने वाले हाथ ठेला संचालकों को भी खदेड़ा और उन्हें चेतावनी दी कि इसके बाबजूद भी वह नहीं माने तो उन्हें पुलिस का भी प्रयोग करना पड़ेगा और उनके सामान को जप्त कर उन पर कार्रवाई की जाएगी।