8 दिन से गायब गंधर्व की लाश गड्डे में दफन मिली, हत्या का शक

शिवपुरी। जिले के बैराड़ कस्बे में स्थित बालिका छात्रावास के प्रांगण में आज आठ दिन से लापता युवक गंधर्व परिहार की लाश गड्डे में दफन मिली। इलाके में दुर्गंध फैलने पर जब शौचालय के गड्डे की खुदार्ई की गई तो 6 फीट गहरे गड्डे में लाश मिली। 

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार मृतक का शरीर गलचुका था और शरीर पर हड्डियां नजर आ रहीं थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने फिलहाल तो इस मामले में मर्ग कायम किया है, लेकिन उसे हत्या का शक है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भदरौनी निवासी गंर्धव परिहार कुछ समय से कालामढ में रहकर मजदूरी का कार्य कर रहा है। गंर्धव बहुत गरीब है और उसके पांच लड़कियां एवं एक लडक़ा है। 

आठ दिन पहले वह अचानक घर से गायब हो गया, लेकिन परिजनों ने यह सोचकर पुलिस को रिपोर्ट नहीं लिखाई कि वह कहीं चला गया होगा और कुछ समय बाद वापस आ जाएगा। 

लेकिन जब गंर्धव नहीं लौटा तो कल उसके परिजनों ने बैराड़ थाने पहुंचकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और आज उसका शव गड्डे से बरामद कर लिया गया। 

दुर्गंध आने पर भाई ने खुदवाया गड्डा
मृतक के भाई को शोच करते समय आज बालिका छात्रावास के निर्माणाधीन क्षेत्र में तेज दुर्गंध महसूस हुई। इस पर उसने अपनी आशंका से वहां रह रहे लोगों को अवगत कराया तत्पश्चात शौचालय के गड्डे को खुदवाने का निर्णय लिया गया। 

उक्त गड्डा शौचालय निर्माण के लिए खोदा गया था और जिस पर 6 इंच मोटी सीसी भी कर दी गई थी।  । जब गड्डा खोदा गया तो दुर्गंध तेज महसूस हुई और 6 फीट खुदाई के बाद लाश बरामद की गई। 

इस मामले सूत्रो का कहना है कि पुलिस की जांच इस नवनिर्माण बालिका छात्रावास के ठेकेदार की ओर बड रही है। जिस तरह से इस लाश को इस गढडे में दफन किया गया और उस पर 6 इंच की सीसी डाली गई है यह कार्य इतनी फुर्ती से निर्माण करनेे या कराने वाला ही कर सकता है। 

क्यो कि अगर ठेकेदार या साईड के मैनेजर के संज्ञान के विरूद्व इस भवन के नीव के नीचे ऐसा गढडा खोदा जाता तो संबधित कंस्ट्रक् शन कंपनी हल्ला करती। 

परन्तु ऐसा नही हुआ इस लाश को भवन की नीव के नीचे दफनाया गया है। समाचार के साथ प्रकाशित फोटो में पुलिस द्ववारा खोदे जा रहे फोटो स्पष्ट इस कांड के आरोपियो तक पहुंचाने में मददगार होगें। अवश्य ही यह हत्या अवैध संबधों को लेकर हुई है। पुलिस इस मामले को पटाक्षेप जल्दी ही कर सकती है।