दलालो के घेरे मे कोलारस के शासकीय दफ्तर

विकास कुशवाह/कोलारस। वैसे तो दलाली का काम कई दशको से चला आ रहा है लेकिन समय के साथ आज इसका नवीनीकरण कर दिया गया है इंसान कि हर जरूरत पर आज दलाल हावी है राशन कार्ड से लेकर कुटीर और शोंचालय निर्माण में भी दलालो का बोल बाला है हर छोटी सी छोटी जरूरत पर दलालो का बोल बाला है 

हर यह कहना गलत नही होगा कि हर काम की एक लिस्ट के तहत किया जाता है जितना बड़ा काम उतना बड़ा कमीशन हर विभाग दलालो के चंगूल में है ज्यादातर कार्य बिना दलाली के नही होता सबसे ज्यादा सफेदपोस लोग दलाली के कार्य में लिप्त है जिनके ये लोग अपने रसूख के चलते अधिकारियो से संबंध बनाकर दलाली के काम को अंजाम देते है जिसमें कुछ हिस्सा संबंधित...को दिया जाता है भ्रष्टाचार और दलाली एक ऐसी कड़वी सच्चाई है जिससे रोज कई लोगो को दो चार होना पड़ता है । 

बड़े मामले आए पर साध ली चुप्पी
इस साल हमारे सामने कई भ्रष्टाचार के मामले आऐ जिसमें कर्लक से लेकर बडे बड़ेे अधिकारियों के घर लोकायुक्त द्वारा दविस देकर करोड़ो के बेनामी स पत्ती का खुलासा किया जिसके चलते प्रदेश में बड़ रही अफ सरशाही उजागर होती देखी जा रही है। ग्वालियर भोपाल इंदौर जैसे बड़े नगरो में प्रदेश में बड़ते भ्रष्टाचार और लगातार अधिकारियो और कर्मचारियो पर गिरती लोकायुक्त की गाज से भ्रष्टों की नींदे उड़ा कर रख दी है जिससे कुछ तो सकते में और कुछ बचने का। 

वकील और बाबू का विवाद पहुंचा था सड़क तक 
कोलारस तहसील के प्रांगण में लगभग एक वर्ष पूर्व उस वक्त अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक वरिष्ठ वकील ने तहसील परिषर में बाबू पर गंभीर आरोप लगाए मामला लगभग दो घंटे तक तमामसगीन बना रहा दोनो और से लगातार आरोप प्रत्यारोप चलते रहे वरिष्ठ अधिकारीयो के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका।