सफाईकर्मियों की हड़ताल: 4.07 बजे खत्म, 6.06 बजे फिर शुरू

शिवपुरी। आज शाम 4 बजकर 7 मिनिट पर नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के मेल से एक प्रेसनोट सभी अखबारो के ऑफिसो में आया, प्रेस नोट में लिखा था। कि नपाध्यक्ष के प्रयास से सफाई कर्मियो की हडताल खत्म हो गई है लेकिन 6 बजकर 6 मिनिट पर फिर हडताल शुरू हो जाने की खबर भी आने लगी। 

शिवपुरी समाचार डाट कॉम के पाठको तक यह खबर सबसे पहुचीं कि सफाईकर्मियों की हडताल खत्म, नपाध्यक्ष का प्रयास सफल। नपाध्यक्ष ने यह प्रेस नोट विधिवत रूप से ईमेल से पहुंचाया था। जैसे ही शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने तत्काल यह खबर प्रकाशित की वैसे ही खबर आ गई कि यह मुन्नालाल का हवाई फायर था। 

इस मामले में बाल्मिक समाज के प्रदेश अध्यक्ष कमल किशोर कोडे से चर्चा की तो उन्होने बताया कि मुन्नालाल कुशवाह ने हडताल कर रहे सफाईकर्मियो को बातचीत करने नही बुलाया, बल्कि बाल्मिक समाज के अन्य लोगो को बातचीत के लिए आमंत्रित किया और कुछ पदों के वेतन बढाने की बात कहकर अन्य 11 मांगो का आश्वसन दे दिया। 

कमल किशोर कोडे ने बताया चूकि वह व्यक्ति जो नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह से बातचीत करने गए थे न तो वे इस आंदोलन के पदाधिकारी थे नही सफाई कर्मी वे तो केवल बाल्मिक समाज के लोग थे। वे सफाईकर्मी के दर्द को नही समझ सकते उनके कहने और नपाध्यक्ष के कहने पर यह नही हो सकती। 

जो व्यक्ति मुन्नालाल से बातचीत करने गए थे वो दोपहर के साढे तीन बजे धरना स्थल पर आए और मंच पर चढकर हाथ में माईक लेकर बोलने लगे की नपा ने हमारी मांगे मान ली है और हम हडताल को खत्म करते है। इन लोगो ने कुछ पदो का वेतन बढाने की बात की बाकी 11 मांगो का आश्वासन पत्र पढकर सुना दिया। 

कुल मिलाकर मुन्नालाल कुशवाह ने समाज के लोगो को बुलाकर एक प्रायोजित मीटिंग की और अपने हिसाब से सब कुछ फिक्स कर प्रेसनोट जारी कर दिया और झूठा श्रेय लेने की कोशिश की गई, लेकिन यह सब नही हो सका और हडताल आगे भी जारी रहेगी जब तक हमारी मांगो का निराकरण नही हो जाता।