बडी खबर: पोहरी में तेंदुआ की हत्या, वनविभाग सुन्न

योगेन्द्र जैन/पोहरी। पिछले 24 घंटे की जिले से सबसे बड़ी खबर आ रही है कि पोहरी वन क्षेत्र में तेंदुआ का शव मिला है। बताया गया जा रहा है कि शिकारियों ने इस तेंदुआ की हत्या की गई है। विभाग ने मृत तेंदुआ का शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार पोहरी वनक्षेत्र के ग्राम देहदे के नजदीक नरैया के जंगल में मृत तेंदुआ का शव बरामद किया गया, ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुचकर तेंदुआ के शव को बरामद किया है। 
परंतु वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी इस संदर्भ में कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं। वनक्षेत्र की सीमा में लगातार हो रही कटाई के चलते वन्यजीव जंगल से पलायन कर गांवों की ओर भागने को मजबूर हो गये हैं इसी का नतीजा है कि पोहरी वनक्षेत्र में लगातर वन्यजीवों का शिकार किया जा रहा है।

तेंदुआ के शव मिलने से पोहरी वनविभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिया है। पोहरी वनपरिक्षेत्र के रेंजर आरके गुप्ता एवं वन विभाग की टीम मोके पर पहुंची जिसके बाद शको लेकर वन विभाग की टीम पोहरी लेकर आई।

----------------
तेंदुआ का षव मिला है जिसका पोस्टमार्टम कराने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी, क्षेत्र में वनकर्मियों के भ्रमण के संबंध कर्मचारियों से जॉंच की जायेगी।
आर एस कोरी
डीएफ ओ, वन मण्डल शिवपुरी