बेटों के बराबर की हकदार हैं बेटियां: अनीता गुप्ता

शिवपुरी ब्यूरो। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छात्रावास तेन्दुआ में माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रावास की बालिकाओं ने एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम की मु य अतिथि एपीसी अनीता गुप्ता व अध्यक्षता श्रीमती प्रतिभा दुबे विशिष्ठ अतिथि बीआरसी कोलारस घूमन सिंह गोलिया, वत्सराज सिंह राठौड़, राकेश श्रीवास्तव मंचासीन थे। 

कार्यक्रम की मु य अतिथि श्रीमती अनीता गुप्ता ने कहा कि सरकार की मंशा है कि बेटियां पढ़ें और आगे बढ़कर देश व माता पिता का नाम रोशन करें। उनकी शिक्षा व स्वास्थ्य की देखरेख के लिए छात्रावास संचालित है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र की बेटियां पढ़ रहीं है उन्होंने आगे कहा कि बेटा-बेटी को एक समान समझना चाहिये। बेटियां भी बेटों के बराबर की हकदार हैं। 

अध्यक्षता कर रहीं श्रीमती प्रतिभा दुबे ने बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बेटा एक घर को तो बेटियां दो घरों को रोशन करती हैं। तत्पश्चात छात्राओं में यूविका धाकड़, निहारिका धाकड़, रूचि गर्ग ने सुन्दर प्रस्तुतियां दी। 

वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने देश रंगीला...... तेरी दीवानी.... प्रेम रत्न धन पायो......राजस्थानी नृत्य.....भण्डारा में नाचे  हमारी वीदनी....., मेले में कूंद पड़ी साईकिल पंचर कलर लाई एवं देश भक्ति के गीतों शानदार प्रस्तुतियां के अलावा सुन्दर नाट्क बेटा बेटी में भेदभाव नहीं की प्रस्तुती छात्राओं द्वारा दी गई। 

मंचासीन अतिथियों का वार्डन रेखा वर्मा व सहायक वार्डन सुनीता धाकड़ ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन कु. संगम वर्मा ने व आभार रेखा वर्मा ने किया। इस मौके पर आशा रघुवंशी एवं अन्य ग्रामीणजन काफी सं या में उपस्थित थे।