पहले ही दिन में बूम-बूम क्लब, जय हो क्लब और न्यू स्टार बने विजेता

शिवपुरी। क्रिकेट की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व.सुशील बहादुर अष्ठाना नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का नवमां आयोजन सदर बाजार स्थित परिसर में किया गया है। प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन चाईना से आए ओपो मोबाईल कंपनी के इंडिया हैड ऐमूश एवं उनके साथ आए दुभाषिये फैज खान के द्वारा किया गया। 

इस मौके पर संयोजक व भाजपा नेता अनुराग बहादुर अष्ठाना ने अतिथि को स्मृति चिह्न देकर भेंट किया। इस दौरान प्रतियोगिता के पहले दिन ही तीन मैचे खेले गए जिसमें पहला मैच बूम-बूम क्लब व डी स्टार के बीच हुआ जिसमें बूम-बूम क्लब ने 162 रनों का लक्ष्य डी स्टार को दिया। 

यहां डी स्टार ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन 140 रनों पर ही टीम सिमट गई। बूम-बूम क्लब के विजेता बनने पर मैन ऑफ द मैच शकील को दिया गया, जिन्होंने 34 रन बनाते हुए 5 विकेट लेकर विजेता बनने में योगदान दिया। दूसरा मैच जय हो क्लब व चाचा क्लब के बीच खेला गया जिसमें जय हो क्लब ने चाचा क्लब को 146 रनों का टारगेट दिया जिस पर चाचा क्लक की ओर से अंकित ने टूर्नामेंट का पहला शतक भी बनाया लेकिन वह टीम को विजय नहीं दिला सके। 

वहीं जय हो क्लब की ओर से अरशद ने 97 रन बनाकर टीम को विजयी बनाने में भूमिका निभाई। अरशद को मैच जीतने पर मैन ऑफ द मैच से पुरूस्कृत किया गया। पहले दिन के तीसरे व अंतिम मैच में न्यू स्टार ने सर्वाधिक 200 रन बनाए और किंग्स क्लब को यह स्कोर जीतने का लक्ष्य दिया। जिस पर किंग्स कलब ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को पाने कड़ी मेहनत की लेकिन वह सफलता से काफी पीछे रहे और पूरी किंग्स इलेवन 172 रनों पर सिमट गई। 

इस मैच में दूसरा सैकड़ा का आंकड़ा न्यू स्टार के ऋषिराज ने नाबाद रहते हुए पूरा किया और टीम के मैच जीतने पर मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार दिया गया। मंगलवार से शुरू हुए इस र्टनामेंट वाले दिन शहर में भीषण सर्दी और बूंदाबंादी के बीच भी हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने देर रात तक मैदान पर उपस्थित रहकर टूर्नामेंट का आनंद लिया।