पति और सास परेशान करते थे इस कारण कमलेश ने की थी आत्महत्या

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र में विगत दिवस कमलेश की कुएं में मिली लाश के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका का पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। जांच में पुलिस को ज्ञात हुआ है कि उसका पति और सास उससे 25 हजार रूपए की मांग करते थे और जब वह दहेज की रकम मायके से नहीं ला पाई तो आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था। जिससे उसने कुएं में कूंद कर आत्महत्या कर ली। 

विदित हो कि आठ जनवरी को कमलेश पत्नि रतन सिंह कुशवाह उम्र 27 वर्ष निवासी नया जैतपुर की लाश गांव के कुएं में पड़ी हुई मिली थी। इसकी सूचना मृतिका के ससुरालीजनों ने पुलिस को दी थी और बताया था कि कमलेश ने अज्ञात कारणों के चलते हुए में कूंद कर आत्महत्या कर ली है। 

पुलिस को ससुरालीजनों द्वारा बताई गई घटना पर विश्वास नही हुआ और पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए मर्ग कायम कर जांच शुरू की। उक्त प्रकरण में करैरा एसडीओपी एसबीएस रघुवंशी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया। जिन्होंने मृतिका के माता पिता और चाचा चाची के बयान लिये। जिसमें ज्ञात हुआ कि आरोपी रतन सिंह कुशवाह और उसकी माँ धनको बाई कमलेश से 25 हजार रूपए दहेज के रूप में मांगते थे। जिसकी जानकारी कमलेश ने उन्हें दी थी। 

श्री रघुवंशी ने दोनों आरोपियों के बयान भी दर्ज किये। जिसमें दोनों आरोपी माँ बेटे के बयानों में विरोधाभाष दिखा और पुलिस ने माना की दोनों आरोपियों ने दहेज के लिए मृतिका को प्रताडि़त किया था और आरोपियों की प्रताडऩा से तंग आकर उसने कुएं में कूंद कर आत्म हत्या कर ली थी। जांच के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 304 बी, 498, 34, 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।