खबर क्लीयर: टीआई के सामने ही लगाई चोर ने फांसी, तीन सस्पैंड

खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाने में आज सुबह बाइक चोरी में पकड़े गए एक आरोपी ने लॉकअप में अण्डर वियर के पट्टे फांसी लगा ली जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। आनन फानन में खनियांधाना पुलिस बंदी को स्वास्थ्य केन्द्र ले गई जहां से डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। 

लेकिन शिवपुरी आने से पहले ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। बंदी मृत्यु की सूचना मिलते ही मृतक कमल उर्फ राजकुमार के परिजन थाने परिसर में पहुंचे और उन्होंने वहां जमकर हंगामा मचाया।  इस मामले में पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने लापरवाही बरतने वाले खनियांधाना टीआई सुरेश नागर सहित दो आरक्षकों सुरभि शर्मा और जागेश सिकरवार को तत्काल निलंबित कर दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमल उर्फ राजकुमार कस्बे से कल एक मोटरसाइकिल चुरा रहा था। जिसे कस्बे वासियों ने पकड़ लिया और उसे थाने ले आये और उसे लॉकअप में बंद कर दिया।  आज सुबह लॉकअप में बंद राजकुमार ने अपने अण्डरवियर में लगे पट्टे को निकालकर गले में फंसा लिया और लॉकअप में ही फांसी लगा ली। 

यह घटना खनियांधाना टीआई सुरेश नागर ने होते देखी और तुरंत लॉकअप खोलकर कमल के गले से फंदा निकाला और उसे गंभीर हालत में स्वास्थ्य केन्द्र ले गए जहां से डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखते हुए शिवपुरी रैफर कर दिया। जहां पुलिस उसे लेकर शिवपुरी आ रही थी तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

इस घटना से पुलिस के हात पैर फूल गए और पुलिस ने मामले को दवाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन खबर लीक हो गई।  इसके बाद मृतक के परिजन थाना परिसर में एकत्रित हो गए और पुलिस पर गंभीर आरोप जड़ते हुए हंगामा कर दिया। इस पूरे मामले में जब खनियांधाना टीआई सुरेश नागर से जानकारी ली गई तो उन्होंने घटना होने से अनभिज्ञता जाहिर की और हंगामा होने से इन्कार किया।

 उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि उसे बाईक चुराने के प्रयास के आरोप में  गिर तार किया गया था और उसकी आज सुबह 6:30 बजे हालत बिगड़ गई। जिसे स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां से उसे शिवपुरी के लिए रैफर किया गया। लेकिन उसकी मौत हो गई। इसकी जानकारी मुझे नहीं है।