पानी घोटाले को लेकर नपा ने बनाई जांच समिति

शिवपुरी। पेयजल प्रभावित वार्डो में नगर पालिका प्रशासन ने टेंकरों से जल सप्लाई की व्यवस्था की है, लेकिन इस व्यवस्था में घपलेबाजी की शिकायत के चलते नगर पालिका प्रशासन ने 13 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। 

उक्त समिति नगर में चल रहे पानी के टेंकरों की जांच कर तीन दिन के भीतर प्रतिवेदन नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को सौंपेगी। 

इस कमेटी में सहायक यंत्री सतीश निगम, उपयंत्री केएम गुप्ता, उपयंत्री आरडी शर्मा, स्वच्छता निरीक्षक राघवेन्द्र शर्मा, कार्यालय अधीक्षक चन्द्रशेखर गौतम, लेखापाल अब्दुल अकबर कुर्रेशी, पार्षदगण राजेन्द्र यादव, आकाश शर्मा, चन्द्रकुमार बंसल, हरिओम नरवरिया, विष्णु राठौर, इस्माईल खां, भानू दुबे को शामिल किया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह शिकायत सुनने को मिल रहीं थी कि पेयजल प्रभावित वार्डो में टेंकर सप्लाई के निर्देश के बाद भी पानी के टेंकर नहीं जा रहे थे। पानी सप्लाई के नाम पर 40 लाख रूपए की बंदरबांट की जा रही है। वार्डो में जल वितरण महज कागजों में चल रहा है। 

इस कमेटी को निर्देशित किया गया है कि वह वितरण व्यवस्था की जांच कर अपना जांच प्रतिवेदन नपा प्रशासन को सौंपे। जांच समिति की जानकारी से कलेक्टर को अवगत कराया गया है। 

पार्षदों को किया गया था उपकृत
जिन वार्डों में पेयजल के टेंकर लगाये गए थे उनमें से अधिकांश वार्डों में पार्षदों को उपकृत किया गया है। टेंर सप्लाई के नाम पर हर महिने प्रत्येक वार्ड में 45 हजार रूपए का खर्चा कागजों में बताया जाता है। जबकि वार्डों में पानी पहुंचता ही नहीं है। 

आरोप है कि कुछ पार्षदों ने अपने खास लोगों के नाम से टेंकर लगाये हैं और फर्जी वितरण बुक भरकर भुगतान के लिए बिल भी लगा दिये हैं। लेकिन मामला मीडिया की नजर में आने के बाद अब आनन फानन में जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है।