प्रभारी मंत्री पर भड़के विधायक यादव: कहा कल मैं भी मंत्री हो सकता हूं

शिवपुरी। सदैव शांत रहने वाले कोलारस विधायक रामसिंह यादव आज प्रभारी मंत्री पर भड़क गए और अपना धैर्य खोते हुए बोले आज आप मंत्री है कल मैं भी हो सकता हूं। ये गर्माहाट विधायक यादव में जब आई जब वह ज्ञापन देने से पूर्व, मंत्री महोदय से समय लेकर आए और उन्होने कांग्रेसियों को इंतजार कराया।

प्रदेश की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले की प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले के शिवपुरी आने की सूचना पर कांग्रेस ने भी उन्हें ज्ञापन सौंपने के लिए समय मांगा जिस पर समय तो मिल गया, लेकिन काफी देर तक उन्हें सर्किट हाउस के बाहर खड़ा रहना पड़ा जिस पर अचानक कांग्रेसी आग बबूला हो गए।

और स्थिति यहां तक पहुंच गई कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह दादा ने अपना धैर्य खोते हुए जोर-जोर से चिल्लाकर कहा कि आज तुम मंत्री हो, कल मैं भी हो सकता हूं। दादा की इस बेबाकी पर वहां मौजूद कांग्रेसी, भाजपाई एवं अधिकारीगण अपनी मुस्कान नहीं छुपा सके।

मंत्री महदेले के निर्धारित कार्यक्रम के चलते कांग्रेस ने भी उन्हें समूचे शिवपुरी जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं जलावर्धन योजना को शीघ्र पूरा कराने के लिए ज्ञापन सौंपने की मंशा से समय लिया। जिलाध्यक्ष श्री यादव के अनुसार उन्हें दस बजे सर्किट हाउस पर मिलने का समय दिया गया जिस पर वह स्वयं तमाम कांग्रेसियों को साथ लेकर दस बजे से पहले ही सर्किट हाउस पहुंच गए।

बात तो तब बिगड़ गई जब एक घंटे से अधिक समय तक कांग्रेस के तमाम नेतागण बाहर खड़े रहे, उन्हें मिलने तो दूर उनकी पार्टी के विधायक को बैठने तक को नहीं कहा गया। काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब सर्किट हाउस के अंदर से अपर कलेक्टर जेडयू शेख यह कहने आए कि शीघ्र ही मंत्री जी बाहर आने वाली हैं।

यह सुनते ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह यादव आग बबूला हो गए और बोले कि क्या यही प्रोटोकॉल है। एक विधायक बाहर खड़ा है, किसान भूखों मर रहा है और मंत्री सर्किट हाउस में बैठकर नाश्ता कर रही हैं। दादा तो यहां तक बोल पड़े कि आज तु हारी सरकार है कल हमारी होगी और आज तुम मंत्री हो, कल मैं भी मंत्री हो सकता हूं।

क्या यही अच्छे दिन है? इन्हीं दिनों की बात हो रही थी। दादा के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने मध्यस्थता का काम करते हुए तुरंत मंत्री को बाहर बुलाया। यहां भी एक बार फिर विस्फोटक स्थिति उस समय निर्मित हो गई जब श्री यादव की तेज आवाज को सुनकर मंत्री बोलीं कि क्या तेज आवाज से काम हो जाएगा।

इस पर कांग्रेसी वाकआउट करने मुढ़े ही थे कि अचानक मंत्री ने सुर बदल दिया और यह कहते हुए ज्ञापन लिए कि जो आप चाहते हैं वही हम भी चाहते हैं। हमारी और आपकी पार्टी अलग-अलग हो सकती हैं, लेकिन हमारा उद्देश्य एक ही है।

जलावर्धन में टाइम लिमिट संभव नहीं
कांग्रेसियों के ज्ञापन देने के तुरंत बाद सुश्री महदेले कांग्रेसियों द्वारा जलावर्धन योजना के कार्य को लेकर दिए गए अल्टीमेटम पर बोलीं कि इस कार्य में टाइम लिमिट संभव नहीं है, क्योंकि इस काम में सबसे बड़ा रोड़ा फॉरेस्ट है।

यहां तक कि कंपनी द्वारा काम रोका गया है उसे मैं अवश्य दिखवाकर शुरू कराने का प्रयास करूंगी। सीवर प्रोजेक्ट के संबंध में उन्होंने कहा कि इस योजना के जल्द पूरा कराने के उद्देश्य से मैं विभाग के ईएनसी को अपने साथ लाई हूं जो इस काम को शीघ्र पूरा कराने की व्यवस्था को अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य वर्ष 2016 में सीवर एवं जलावर्धन योजना को पूरा कराने का है।