पाकिस्तान से आई है शिवपुरी, मां पूर्ण कामेश्वरी, स्पेशल है श्रृंगार

शिवपुरी। न्यूब्लॉक में स्थित जल मंदिर के सामने माँ पूर्णकामेश्वरी मंदिर एक चत्कारिक मंदिर हैं। जहां माँ के भक्तों हर मनोकमाना पूर्ण होती हैं। मंदिर में स्थित माँ की प्रतिमा वहां के पुजारी मुकेश गिरी गोस्वामी के पूर्वज अलेखिया बाबा पाकिस्तान से 1832 में लेकर आये थे।

जिसकी स्थापना बाबा द्वारा की गर्ई थी और मंदिर क्षेत्र में एक कुटिया बनाकर वह माँ की सेवा करने लगे थे और आज उनकी चौथी पीढ़ी माँ की सेवा में लगी हुई है।

मंदिर में खास बात यह है कि माँ पूर्णकामेश्वरी का जो श्रृंगार हैं उस जैसा श्रृंगार भारत वर्ष में कहीं नहीं है। माँ के चमत्कार के कई उदाहरण हैं। जिनमें कमला गंज के रहने वाले ओमप्रकाश अग्रवाल परिवार का उदाहरण मु य हैं।

जहां माँ की कृपा से अग्रवाल परिवार को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई और अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर अग्रवाल परिवार द्वार माँ के मंदिर का जीर्र्णोद्वार कराया गया।

उक्त जानकारी मंदिर के पुजारी मुकेश गिरी गोस्वामी द्वारा दी गई। मंदिर  प्रांगण में माँ पूर्ण कामेश्वरी के साथ-साथ पूर्णकामेश्वर महादेव मंदिर, हनुमान जी और भैरोंबाबा के मंदिर भी स्थापित हैं। नवरात्रि में मंदिर पर  भक्तों का तांता लगा रहता हैं।