मानस भवन घोटाला: शादी के लिए सगाई की बुकिंग कर डाली

शिवपुरी। नगर पालिका के कांग्रेस पार्षद इस्माईल खांन ने मानस भवन की बुकिंग में धांधली का आरोप नगर पालिका के कर्मचारी पर मढ़ा है।

उनका आरोप है कि संबंधित क्लर्क ने सांठगांठ कर शादी के स्थान पर सगाई की बुकिंग कर दी और नगर पालिका को 17 हजार से अधिक का चूना लगा दिया।

प्रेस को जारी बयान में श्री खान ने कहा कि मानस भवन में अपनी पुत्री की सगाई के लिए बुकिंग का आवेदन निसार अहमद ने दिया था। उक्त बुकिंग 19 सितम्बर की है।

श्री खान ने कहा कि उनके पास जब शादी का कार्ड आया तो उसमें विवाह मानसभवन में बताया गया है और विवाह भी एक नहीं निसार अहमद की दो-दो पुत्रियों का है।

नियमानुसार सगाई के लिए मानस भवन की बुकिंग 42 सौ रूपए में होती हैं लेकिन शादी के लिए यह राशि बढ़ कर साढ़े 21 हजार रूपए हो जाती हैं।

इस तरह से झूठ बोलकर नगर पालिका को 17 हजार रूपए से अधिक का चूना लगाया गया है और उनका आरोप है कि बिना नगर पालिका के कर्मचारी की सांठ गांठ के बिना ऐसा नहीं हो सकता।

गलती कर्मचारी की नहीं बल्कि पक्षकार की है: प्रभारी आरआई
इस संबंध में नगर पालिका के प्रभारी आरआई सुधीर मिश्रा का कथन है कि यदि ऐसा हुआ है तो इसमें गलती पक्षकार की है। पक्षकार जैसी जानकारी देता है, बुकिंग कर ली जाती है।

पक्षकार ने गलत जानकारी दी हैं तो इसकी जिम्मेदारी स्वयं उसकी है। यदि मानस भवन में 19 सित बर को शादी होती पाई गई तो न केवल शेष राशि बसूली जाएगी बल्कि पक्षकार के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।