नेत्रहीन के आवास पर किया दबगों ने किया कब्जा

शिवपुरी. नरवर तहसील की निजामपुर ग्राम पंचायत का एक नेत्रहीन व आवासहीन दलित को इंदिरा आवास योजना के तहत कुटीर मंजूर हुई थी, लेकिन कुटीर के लिए आबंटित जमीन पर ग्राम के दबंगों ने कब्जा जमा लिया है।

दबंगों के इस अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए दलित तहसीलदारए सीईओ व एसपी कलेक्टर से लेकर सीएम तक गुहार लगा चुका है, लेकिन अभी भी जमीन कुटीर के लिए आबंटित हुई जमीन दबंगों के कब्जे में है अब जिला पंचायत ने दलित को कुटीर न बनाने पर जेल भेजने का नोटिस भेज दिया है।

ग्राम पंचायत निजामपुर में रहने वाले नेत्रहीन व बीपीएल कार्डधारक संतोष पुत्र दयाराम जाटव का कहना है कि वह पिछले 6 माह से अपने इंदिरा आवास के कुटीर की जमीन खाली कराने के लिए भटक रहा है।

यहां ग्राम निजामपुर में आबादी सर्वे नं. 703 रकबा 0.09 हेक्टेयर में 15 वाई 25 वर्गफ ीट की जमीन कुटीर के लिए पट्टे पर आवंटित हुई थी इसके लिए बीपीएल कार्ड के आधार पर इंदिरा आवास कुटीर योजना के तहत 35 हजार रुपए भी उसके बैंक खाते में पहुंच गए।

लेकिन जब उसने कुटीर का काम शुरू किया तो ग्राम के दबंग राकेश कुशवाह व घनश्याम कुशवाह पुत्र मंटोली कुशवाह ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मौके से भगा दिया और इस जमीन पर कब्जा कर लिया।