झोलाछाप डॉक्टर के यहां होश उड़ गए छापामार टीम के

शिवपुरी। झोलाछाप डॉ.मोहन धाकड़ के अवैध क्लीनिक पर गुरुवार शाम प्रशासन ने छापा मार कार्रवाई की है। बताया गया है कि इस क्लीनिक पर 2 लाख रूपए की दवाई और अवैध पैथोलौजी भी संचालित मिली है। इतनी दवाओ को देखकर प्रशासन टीम के भी होश उड़ गए।

क्लीनिक पर मिले एक्सपायरी ड्रक्स और नॉट-फॉर सेल लिखीं दवाएं
धाकड़ क्लीनिक पर कार्रवाई में भीतर के कमरों में पैथोलॉजी व मेडिकल स्टोर संचालित मिला। यहां बड़ी मात्रा में ऐलोपैथिक दवाएं रखी हुईं थीं। क्लीनिक को खंगालने पर एक्सपायरी दवाएं एवं एमआर की दवाएं भी बरामद की गईं हैं। पुलिसए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पंचनामा बनाकर क्लीनिक को सील कर दिया।

100 पेटी से अधिक मिली डीएनएस 5
छापामार टीम को तलाशी के दौरान एक कमरा डीएनएस फ ाइव बॉटल से भरा मिला, जिसमें लगभग 100 से अधिक बॉटल पाई गईं। इसके अलावा दो कट्टे एवं दो कार्टन खाली सीरिंज से भरे पाए गए। इसी कमरे में शराब के एक दर्जन खाली क्वार्टर भी मिले हैं।

स्वास्थ्य टीम को जांच में मलेरिया की जांच के उपकरण तथा प्रोटीन पावडर एक्सपायरी डेट का मिला। क्लीनिक में संचालित मेडिकल स्टोर में एमकोटर्स एवं अलका बेन सीरब सहित एक दर्जन से अधिक दवाओं के सैंपल भी स्वास्थ्य टीम द्वारा लिए गए।

इस छापे से स्वास्थय विभाग का काला सच बहार आ गया है। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के अनुसार कोई भी छोलाछाप डॉक्टर प्रेक्टिस नही कर सकता है। परन्तु स्वास्थय विभाग पर महिना फिक्स कर जिले में हजारो छोलाछाप डॉक्टर अवैधानिक रूप से अपना धंधा चला रहे है।

हमें देखकर झोलाछाप डॉक्टर भाग गया
हमने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और पुलिस बल के साथ आज एप्रोच रोड पर मोहनलाल धाकड़ के क्लीनिक पर छापा डाला। लेकिन टीम को आते देख झोलाछाप भाग गया। क्लीनिक के अंदर मेडिकल स्टोर व पैथोलॉजी संचालित मिले हैं। रिपोर्ट बनाकर एसडीएम को दी है।