नपा को बिजनिस स्टाईल: गंजे के लिए खरीदा कंघा

शिवपुरी। शिवपुरी नपा बडी ही दूरगामी है अभी शहर की में सड़के नही है और उसमें भी सडक साफ करने की मशीन खरीद डाली यह तो ऐसा हुआ जैसे गंजे के लिए कंघा खरीद लिया हो। बताया गया है कि इस मशीन को खरीदने के लिए कोई विज्ञप्तिती जारी नही की है. 

इस मशीन की कीमत लाखों रूपयें है जब इस मशीन की खरीदी के बारे में नपा सी.एम.ओ एंव स्वास्थ अधिकारी से फोन पर चर्चा की तो दोनों के जवाव संतोष जनक नहीं थे। क्योंकि न तो सफलाई की गई फर्म का नाम बता पा रहे थे और नही उनकी कीमत भी बताई जा रही थी।

पहले से ही बेकार पड़ी हैं लाखों की मशीनरी
शिवपुरी नगरपालिका तो पूर्व से ही चर्चा में ही बनी हैं क्योंकि पहले दो मशीनें कमीशन के लालच में महंगे दामों पर खरीद कर नपा में लाकर खड़ी कर दी गई हैं जिनका आज तक कोई उपयोग नहीं किया गया।

जबकि पूर्व से ही नपा में फाईब विग्रेड एंव सहित एक अन्य मशीन जिसकी कीमत लगभग 60 लाख रूपयें की नपा में बेकार हो रही हैं। जिनको चलाने के लिए नपा पर चालक तक नहीं हैं। इन मशीनों का नगरपालिका एक भी बार उपयोग नहीं कर पाई हैं। इसी के कारण इन मशीनों के कलपुर्जो में धरे-धरे जंग तक लग गई हैं।

परिषद की फाईल में रखे थे जेसीवी,ड फर एंव ट्रैक्टर मगाने के मुद्दे
नगर पालिका शिवपुरी में हाल ही में हुई एक परिषद की बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई थी जिसमें एक जेसीवी,बड़े ड फर,दो ट्रैक्टर मगाने के लिए निविदा जारी की गई थी। लेकिन प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिधिंया के कहने पर परिषद की बैठक भी निरस्त कर दी गई थी जिसमें एक भी प्रस्ताव पास नहीं किया गया था।

लेकिन इनके स्थान पर ये नई मशीनरी कैसे खरीद ली गई इसका किसी के पास भी ठीक से जवाव नहीं हैं इतना ही नहीं कोई भी व्यक्ति ये तक बताने को तैयार नहीं हैं कि ये मशीनरी की सप्लाई किस फर्म द्वारा दी गई है और इसकी कीमत कितनी हैं। लेकिन कहने को मशीन नगर पालिका परिषद में पहुंच चुकी हैं।

परिषद में कोई मुद्दा नहीं हुआ था स्वीकृत
पी.आई.सी.के सदस्यों से जब नगर पालिका द्वारा क्रय की गई झाडू मशीन के बारे में चर्चा की गई तो उनका कहना था। पिछली परिषद को तो कैशिंल कर दिया गया था। लेकिन यह मशीन किसके कहने पर आई हैं यह तो अभी नहीं बताया जा सकता हैं जब इस सं वंध में नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा अन्नी से चर्चा की तो उनका कहना था कि मुझे कुछ भी जानकारी नहीं हैं मे अभी बाहर से आया हूँ। लेकिन में इस पूरे मामले की छानवीन करूंगा की वगैर सूचना के यह मशीनरी किसने मगंवाई है और किसने सफलाई दी हैं। इसका खुलासा में जल्द ही करूंगा।

मूलभूत सुविधाओं से कोसो दूर हैं नगर पालिका
मूलभूत सुविधाओं से शिवपुरी के नगरपालिका कोसो दूर हैं क्योंकि जनता को इस समय सबसे ज्यादा उपयोगिता सड़को की हैं लेकिन सड़को में इन दिनों गड्डे पड़े हुए हैं कई लोग इन गड्डो में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो रहें हैं। लेकिन इन सड़को नपा कर्मचारी बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहें हैं जबकि जनता के पैसे का दुरूपयोग करने में लगे हुए हैं।