अतिक्रमण: फोरलेन के वास्ते, प्रशासन ने सतनवाडा पर खाली करवाए रास्ते

शिवपुरी। एनएचएआई द्वारा ग्वालियर से शिवपुरी तक बनाए जाने वाले फोरलेन निर्माण में सतनबाड़ा के पास बाधा बन रहे अतिक्रमणकारियों पर सोमवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। 

राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम ने यहां पर जेसीबी चलवाकर के इन अवैध अतिक्रमण को तोड़ दिया। इस दौरान सोमवार को सुबह आठ बजे से ही प्रशासनिक अधिकारियों ने सतनबाड़ा पर मोर्चा संभाल लिया था और जेसीबी मशीन से कार्रवाई कर देर शाम तक 50 से अधिक मकानए दुकानें व स्टॉल यहां से हटा दिए। 

इस दौरान एक सरकारी स्कूल और एक मकान में चल रहा बैंक भी कार्रवाई की जद में आया। एसडीएम नीतू माथुर अपनी टीम के साथ सुबह ही सतनबाड़ा पहुंच गई थीं। यहां पर अतिक्रमण कर बैठे लोगों को पहले ही तहसीलदार की ओर से नोटिस जारी किए जा चुके थे इसकी अवधि भी निकल चुकी थी लेकिन अतिक्रमणकारियों ने यह कब्जे नहीं हटाए। 

इसके बाद इन अतिक्रमण को सोमवार को हटवा दिया गया। प्रशासन ने जब यह कार्रवाई की तो लोगों अपना सामान हाथ ठेलों से ले जाते देखे गए। इसके अलावा दो लोगों ने जब इसका विरोध किया तो पुलिस की स ती के कारण इनकी एक न चली। देर शाम तक चली इस कार्रवाई में पूरा अतिक्रमण हटवाने के बाद ही अधिकारी मु यालय पर लौटे। 

सतनबाड़ा में इस अतिक्रमण को हटवाएं जाने के बाद अब फोरलेन निर्माण के काम में तेजी आ जाएगी। बीते कई दिनों से यह अतिक्रमण हटाने का मामला लटका पड़ा था। एनएचएआई के अधिकारी भी कई बार इसके बारे में पत्र लिख चुके थे। अब अतिक्रमण हटने से फोरलेन बनाने का काम कर रही कंपनी यहां पर जल्द डामरीकरण का काम शुरू कर देगी। ग्वालियर से शिवपुरी की ओर फोरलेन निर्माण का काम तेजी गति से चल रहा है। अब यहां पर जो निर्माण रुका पड़ा था उसकी गति बडेगी।