जल क्रांति: पेयजल को लेकर दूसरा शहर में हुआ बड़ा प्रदर्शन

शिवपुरी। अब वादे नही हक चाहिए इन्ही नारो क साथ जलावर्धन योजना की पूर्णता को लेकर जल क्रांति आन्दोलन ने भी अब गति पकड़ ली है। जल क्रांति आन्दोलन के तहत आज नगर में जलावर्धन योजना को लेकर रैली निकाली गई, इसके बाद ज्ञापन सौंपा गया बाद में माधवचौक चौराहे पर धरना प्रदर्शन हुआ। इस रैली में मु य नेतृत्व शिक्षाविद् मधुसूदन चौबे व पब्लिक पार्लियामेन्ट संस्था के उमेश शर्मा, प्रमोद मिश्रा, अतुल शर्मा, सौमित्र तिवारी, अनिल गोस्वामी, बॉबी शर्मा इंदिरा नगर आदि शामिल रहे। 

काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन
आज निकाली गई जल क्रांति रैली में जितने भी लोग शामिल थे उनमें विरोध इतना था कि वह रैली में काली पट्टी बांधकर निकले और जन-जन को इस रैली से जोडऩे का प्रयास किया। देशभक्ति गीतों से ओतप्रोत होकर यह रैली निकली। रैली में बड़े-बुजुर्ग व युवा मौजूद रहे जो पूरे मार्ग में यातायात व्यवस्था व रैली को व्यवस्थित ढंग से निकालते रहे। 

पे पलेट बांटकर किया जागरूक
इस रैली के दौरान आमजन को सिंध जल परियोजना से संबंधित पे पलेट भी बांटी गई। जिसमें उल्लेख किया गया कि जो योजना दो वर्ष में पूर्ण होनी थी वह सात वर्ष होने पर भी पूरी नहीं हुई इस विल बता की जि मेदारी हम किसी अन्य को ना देकर हमारी अपनी उदासीनता को ही देंगें, क्येंाकि मूलभूत सुविधाओं की प्राप्ति प्रत्येक नागरिक का अधिकार है और इन आवश्यकता की पूर्ति न होने पर अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाना भी जि मेदार नागरिक का कर्तव्य है। इसके अलावा अन्य बिन्दुओं के माध्यम से भी आमजन को जगाने का प्रयास किया कि वह जल क्रांति आन्दोलन में शामिल होकर सिंध जला परियोजना को पूर्ण करने में सहभागी बनें।