जमीनी विवाद को लेकर भाई ने भाई को गोली मारी

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम गुरूकुदवाया में दो भाईयों में जमीनी विवाद को लेकर एक भाई ने अपने ही भाई को देशी कट्टे से गोली मार दी। गोली से घायल युवक को तुरंत अन्य परिजनों द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। यहां गंभीर अवस्था के देखते हुए घायल को ग्वालियर रैफर कर दिया गया। पुलिस थाना मायापुर ने आरोपी भाई के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है। 

जानकार के अनुसार मायापुर थाने के ग्राम गुरूकुदवाया निवासी पहलवान पुत्र प्रभु जाटव उम्र 30 वर्ष का अपने ही बड़े भाई सरवन पुत्र प्रभु जाटव के साथ जमीनी विवाद चल रहा था। यह विवाद आज उस मोड़ पर आ गया जब दोनों भाईयों में जमीनी बंटवारे को लेकर बहस होने लगी और यह बहस मुंहवाद फिर मारपीट में बदल गई। इतने में सरवन ने अपने पास रखा देशी कट्टे से पहलवार को गोली मार दी। 

गोली पहलवान की कनपटी में जाकर लगी जिससे वह अचेत अवस्था में मौके पर ही गिर पड़ा। जिसे घर के अन्य परिजनों ने तुरंत उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने जब पहलवान को देख तो सीधे आईसीयू में भर्ती कराया लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं दिखा तो उसे तुंरत ही ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया। 

पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। बताया जाता है कि सरवन की पत्नि का देहांत हो गया है और वह अकेला है ऐसे अपने भाई से जमीनी विवाद लगभग तीन साल से चल रहा है जिसके चलते बीते रोज सरवन ने जमीन बेचने को लकर अपने भाई से विवाद किया और आज यह विवाद इतना बढ़ा कि बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मार दी और उसकी जान लेने का प्रयास किया।