नवजात की मौत के बाद, टैक्सी चालकों के लिए जारी की गाईडलाईन

शिवपुरी। ट्रेक्सी के पलटने से नवजात की मौत के बाद यातायात विभाग ने आज ऑटो यूनियन की बैठक ली इस बैठक में यातायात विभाग ने नियमो की गाईडलाईन जारी कर दी है। इस मिंटिग में यातायात पुलिस सूबेदार पुरूषोत्तम विश्नोई सहित ऑटो यूनियन के पदाधिकारी और सैकडो ट्रैक्सी चालक शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार इस बैठक में सूबेदार पुरूषोत्तम विशनोई ने ऑटो चालको से कहा कि शहर में रात के समय जो भी ऑटो चलेंगे उनके चालकों के पास नाइट कार्ड होना जरूरी होगा। यह कार्ड यातायात पुलिस व ऑटो यूनियन द्वारा संयुक्त रूप से जारी किए जाएंगे। इसके अलावा ऑटो चालक को वाहन चलाते वक्त ड्रेस पहनना होगी। इन नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो कड़ी कार्रवाई होगी।

नाइट कार्ड पुलिस और ऑटो यूनियन द्वारा उन चालकों को दिए जाएंगे जो अपना रजिस्ट्रेशन व ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी पेश करने के साथ एक शपथ पत्र देगा कि वह नशा नहीं करेगा और निर्धारित नियमों का पूरा पालन करेगा।

ऑटो चालकों की इस बैठक में ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश दिए कि वाहन तेजी से न चलाए। यात्री के साथ सही व्यवहार करें और निर्धारित रेट ही लें। बैठक में ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के अलावा बड़ी सं या में चालक मौजूद रहे। बैठक में ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने निर्देश दिए कि जो निर्देश बैठक में दिए गए हैं उनका पालन ऑटो चालक नहीं करेंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नियमों का पालन नहीं किया तो कड़ी कार्रवाई होगी
नाइट के लिए कार्ड बनाया जाएगा। ड्रेस पहनना जरूरी होगा। इन नियमों का पालन नहीं किया तो कड़ी कार्रवाई होगी। यही हिदायत इस बैठक में सभी ऑटो चालकों को दी गई। 
पुरुषोत्तम विश्नोई, सूबेदारए, ट्रैफिक पुलिस