जल आन्दोलन की बनेंगी वार्ड समितियां, बैठक संपन्न

शिवपुरी। जलावर्धन योजना की पूर्णत: को लेकर अहिंसात्मक रवैये के साथ कार्य कर रही सोसायटी फॉर पब्लिक इंट्रेस्ट के तत्वाधान में संचालित जल आन्दोलन समिति के द्वारा वार्ड-वार्ड में समितियां बनाने का कार्य किया जा रहा है।

इस संबंध में गत दिवस लायन्स तिकोनिया पार्क में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ अभिभाषक गिरीशचन्द्र गुप्ता ने की और बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। सभा का आरंभ वीरेन्द्र भुल्ले लोसपा प्रदेश महासचिव ने किया जबकि सभा का संचालन आप के पूर्व प्रवक्त भूपेन्द्र विकल ने किया।

इस बैठक में अध्यक्षता करते हुए अभिभाषक गिरीशचन्द्र गुप्ता ने जलावर्धना योजना की पूर्णता को लेकर और जल आन्दोलन समिति द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा इसके अलावा उन्होंने महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जिनका ध्वनिमत से समर्थन किया गया।

बीएसपी के लोकसभा प्रभारी आर.ए.बौद्ध ने मनोवैज्ञानिक तरीकों से आगे आन्दोलन चलाने पर जोर दिया। सोसायटी फॉर पब्लिक इंट्रेस्ट के एड.पीयूष शर्मा ने आगे की रणनीति पर चर्चा कर जल आन्दोलन में सभी का समर्थन स्वैच्छिक और विस्तृत रूप से करने हेतु वार्डवार कमेटियां गठित करने प्रस्ताव और वार्ड कमेटी फॉर्म रखा जो जलान्दोलन समिति ने वितरित कर सदस्यों को जल आन्दोलन वार्ड कमेटियां गठित करने हेतु निर्देशित किया।

राकेश शर्मा वरिष्ठ पत्रकार ने शीघ्रता से वार्ड कमेटियां बनाने का संकल्प लिया। पं.विकासदीप शर्मा ज्योतिष ने जनहित में अन्य समस्याओं की और ध्यानाकर्षण चाहा। सभी सदस्यों के द्वारा प्रस्ताव रखे और लिपिबद्ध किये गए। भारत माता की जय के उद्घोष के साथ सभा का समापन चन्द्रकांत समाधि, हरिओम राठौर हट्ईयन और विपिन शिवहरे ने किया।