रन्नौद उर्स में चोरों का उत्पाद, मोटरसाईकिल एंव जेवरात चोरी

शिवपुरी। विगत दिवस रन्नौद कस्बे में आयोजित उर्स कार्यक्रम में चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। कस्बे में स्थित एक मकान से सोने चांदी के जेवरात चोरी किये वहीं एक मोटरसाइकिल को भी चोरों ने उड़ा दिया।

जिसकी शिकायत दोनों फरियादियों ने पुलिस थाने पर जाकर की। पुलिस ने इस मामले में मकान मालिक की रिपोर्ट पर से धारा 457, 380 का प्रकरण पंजीबद्ध किया है, वहीं बाइक मालिक की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोर के खिलाफ 379 भादवि का प्रकरण दर्ज कर चोरों की खोजबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 जून को रन्नौद में दरगाह हजरत हाजी बली साहब एवं हजरत शेखहसन साहब की मजार पर 36 वां उर्स समारोह आयोजित किया गया था, जहां कब्बाली का मुकाबला भी आयोजित हुआ।

 जिसे देखने के लिए कस्बे सहित दूर के दूर के लोग वहां एकत्रित हुए जिसका चोरों ने फायदा उठाया और अपनी हरकतें शुरू कीं। पहली घटना चोरों ने कस्बे के अमीर मोहल्ले में रहने वाले खच्चूराम कुशवाह के घर कारित की जहां घर की महिलाएं छत पर सो रहीं थी जबकि फरियादी कब्बाली सुनने के लिए गया हुआ था इसी समय चोरों ने घर का ताला तोड़कर कमरे में प्रवेश किया और बक्से में रखे जेवरात चोरी कर लिये।

जिनकी कीमत लगभग 40 हजार रुपये आंकी गई है, वहीं दूसरी घटना कार्यक्रम स्थल के पास घटित की जहां चोरों ने पुरानी शिवपुरी के रहने वाले चिन्ना नजर अहमद की मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 जीए 1855 चोरी कर ली और वहां से फरार हो गये। दोनों फरियादियों ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज करा दी।