नपा के हाईडेंटों पर प्राईवेट वाटर सप्लायारो का कब्जा

शिवपुरी। शिवपुरी में अपनी जडे जमा चुका जल संकट से निबटने के लिए वार्डो में टेंकरो से पेयजल की व्यवस्था की जा रही है और  इन टेंकरो में पानी भरने के लिए नपा ने हाईटेंडो की व्यवस्था की है,परन्तु नपा के इन हाईटेंडो पर प्राईवेट वाटर सप्लायारो का कब्जा हो गया है। इन हाईटेंंडो पर नपा के नही प्राईवेट टेंकर पहले पानी भरते है।

ऐसे में कई बार लोगों ने आपत्ति भी जताई लेकिन हाईडेंट प्रभारी अपनी मनमानी के चलते नपा के टैंकरों को बाद में जबकि  प्रायवेट टैंकरों से वसूली कर पहले भर दिया जाता है। ऐसे में पेयजल के चलते जनता की प्रमुख समस्या कई वार्डांे में गहरा रही है इस ओर नपा के अधिकारियों को ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि हाईडेंटों पर हो रही मनमानी को रोका जा सके। 

जानकारी के अनुसार शहर के अनेकों स्थानों पर नगर पालिका ने हाईडेंटों के माध्यम से पेयजल पूर्ति के लिए टैंकरों को भरा जा रहा है। यहां बतााना होगा कि इन हाईडेंटों से उन्हीं टैंकरों को पानी भरने दिया जाता है तो नपा से अनुबंधित है और इन टैंकरों पर बकायदा वार्ड क्रं. व नगर पालिका परिषद शिवपुरी का नाम अंकित है। 

ऐसे में यहां नपा के हाईडेंटों से नपा के टैंकर भरे जाए तो इसे उचित भी माना जा सकता है लेकिन देखने में आया है कि इन हाईडेंटों के प्रभारियों की यहां मनमानी चल रही है। जिसमें प्रायवेट टैंकरों से भी वसूली कर उन्हें नपा के टंैकरों से पहले भरने दिया जाता है। गर्मियों के इन दिनों में हाईडेंटों पर नपा के टैंकर जहां अपनी बारी का इंतजार करते है तो वहीं दूसरी ओर निजी टैंकरों को समय से पहले भरकर अन्य स्थानों पर रवाना कर दिया जाता है।

 इसका जीता जागता प्रमाण उस समय सामने आया जब नपा के एक हाईडेंट से बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी लिखा हुआ निजी टैंकर पानी भरते पाया गया। इसके अलावा अतिरिक्त एक और टैंकर जिस पर नाम अंकित था तो उसे काला पेंट कर पोत दिया गया है इस तरह नपा के हाईडेंटों पर निजी टैंकरों को भरकर नपा के राजस्व को ही पलीता लगाया जा रहा है ओर दूसरी ओर नगर के अनेकों वार्डों में इसी अव्यवस्था के कारण पेयजल की पूर्ति नहीं हो पा रही है।