विशेष सूचना: ग्राम पंचायत मोहरा में मुर्दो के लिए रोजगार उपलब्ध है

शिवपुरी। शिवपुरी जिला देश का पहला ऐसा जिला है जहां मुर्देो के लिए बैंक है और इस भंयकर बैरोजगारी के समय में मुर्र्दाे के लिए रोजगार उपलब्ध है। और उनकी मजदुरी को उनके बैंक खातो में भी पहुचाया जा रहा है और मुर्दे इस पेमेन्ट का आहरण भी कर रहे है। विशवास नही होता है तो पढि़ए कोलारस जनपद की ग्राम पंचायम मोहरा की इस स्टोरी को..........

कोलारस की ग्राम पंचायत मोहरा के पंचायत सचिव रामकृष्ण धाकड़ द्वारा  पर फर्जी मस्टर भर लाखों रुपए की राशि खुर्द.बुर्द कर ली है मामले में 7 साल पहले मृतक हुए घनश्याम धाकड़  जिसकी मौत 17 जुलाई 2006 को हुई थी, के नाम पर भी लगातार जॉब कार्ड बनाकर मजदूरी भुगतान निकाला जा रहा था मामले में कोलारस एसडीएम आरके पांडे ने पंचायत सचिव को जहां नोटिस जारी कर दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।

वहीं ग्रामीणों ने एक शपथ पत्र सौंपकर एक शिकायत और की है कि उनसे पूछे बगैर उनके नाम मस्टर रोल पर चढे हैं और उनके नाम से भी लाखों रुपए का भुगतान हासिल किया गया।

जनाकरी के अनुसार ग्राम पंचायत मोहरा के ग्रामीण दामोदर 42, दीनदयाल 42,बृजमोहन 45, लक्ष्मी 21, गणेश 32, संतो बाई 50, छरुआ 50, ने एक शपथ पत्र सौंपकर एसडीएम से शिकायत की कि उनके नाम पर मोहरा ग्राम पंचायत का सचिव फ र्जी जॉब कार्ड बनाकर मजदूरी दर्शा रहा है।

 जॉब कार्ड क्रमांक 325, 392, 375, 377, 292, 176, 282, 253 और 287 फर्जी बने हुए हैं इस पर जिनके नाम चढे हुए हैं, उन्होंने कभी मजदूरी की और न ही कभी कोई भुगतान हासिल किया है।

मृतक घनश्याम धाकड़ की पत्नी संतो बाई ने एसडीएम को शपथ पत्र सौंपकर कहा है कि 17 जुलाई 2006 को उसके पति की मौत हो गई थी इसके बाद भी धोखे से पंचायत सचिव रामकिशन धाकड ने रोजगार सहायक संदीप धाकड के साथ मिलकर फर्जी तरीके से भारतीय स्टेट बैंक में 33636644279 खाता खोल दिया इसमें पति का जॉब कार्ड भरकर लगातार 7 सालों से भुगतान लिया जा रहा है