रेतमाफिया ने वनअमले को घेरा, छुड़ा ले गए ट्रॉली

शिवपुरी। करैरा से मात्र 2 किमी की दूरी से कुंवरपुरा के समीप अवैध रूप से भरकर लाई जा रही रेत की ट्रोली को वन अमले ने रोककर कार्रवाई कर रही थी तभी अचानक एक स्कॉर्पियो आई और इसमें बैंठे चार हथियारधारी इस कार्रवाई का विरोध करने लगे मौका पाकर ट्रेक्टर ड्रायवर वहां से भाग निकला।

करैरा अभयारण्य रेंजर नरेश पाटीदार के मुताबिक सुबह 11 बजे अंदौरा रिजर्व फॉरेस्ट क्षेत्र से अवैध उत्खनन कर लाई जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को वन अमले की टीम ने जब्त कर लिया था। अमला ट्रॉली को जब्त कर रेंज ले जा रहा था, लेकिन तभी न जाने कहां से एक काले रंग की स्कॉर्पियो वहां आ गई और उसने वन अमले की बोलेरो के आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली के समीप जाकर वन विभाग की बोलेरो के आगे स्कॉर्पियो खडी कर दी।

सभी अज्ञात लोगों के हाथ में हथियार थे और इन लोगों ने वन अमले से गाली-गलौज शुरू कर दी इतनी देर में मौका पाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली वाला फरार हो गया और कुछ देर बाद ये लोग भी मौके से चले गए रेंज के अफसरों ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी, जिसके बाद वन विभाग ने संबंधित थाने को घटना से अवगत करा दिया है।

जानकारी यह भी आ रही है इस क्षेत्र में बडी तदाद में रेत का अवैध उत्खन्न होता है और इस रेत का परिवहन के समय ट्रेक्टर के के साथ एक और किसी अन्य वाहन से इस रेत से भरे ट्रेक्टर-ट्राली की सुरक्षा हथियारो के साथ की जाती है,यह अवैध उत्खनन कर्ता मौके से इसी प्रकार वन अमले से बंदूको की नौक पर अपने वाहनो को छुडा ले जाते है।