बस लूटकांड में बंजारा गिरोह का हाथ: आला अधिकारी मौके पर

शिवपुरी। बदरवास थाना अंतर्गत कुम्हरौआ घाटी पर मंगलवार की शाम लोडिंग वाहन व यात्री बस लूट की घटना के बाद बुधवार को ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार वारदात स्थल पर पहुंचे। हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई लूटपाट का शिकार हुए ग्रामीणों से चर्चा करने के बाद उन्होंने गुना, शिवपुरी एवं बारां,राजस्थान, के एसपी से चर्चा कर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने के लिए कहा।

ताकि बदमाश फिर कोई वारदात को अंजाम न दे सकें। क्योंकि बस लूट से एक दिन पहले सोमवार को बारां जिले के कस्बा थाना क्षेत्र में भी एक मैजिक वाहन के यात्रियों को लूटने की खबरे आ रही है।

जानकारी के अनुसार गुर्जर बस क्रमांक एमपी41-एफ  0302 के यात्रियों ने पूछताछ में  बताया कि इस वारदात में चार हथियारधारी बदमाश थे और उन्हौन अपना मुंह पर कपडा बांधे हुए था। बदमाशो ने लोडिंग वाहन और बस में बैठी महिलाओ के पैर छुए और पुरूषो को लूट लिया। बदमाशो ने डारने के लिए हवाई फायर भी किए। बदमाशो ने इस दो दर्जन यात्रियो से 50 हजार की नगदी और 17 मोबाईल लूटे है।

इस लूट कांण्ड को बदरवास थाना प्रभारी तिमेश छारी ने घटना को गंभीरता ने नही लिया है परन्तु आईजी ग्वालियर आदर्शकटियार और एसपी शिवुपरी ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना स्थल को दौरा किया और गुना,शिवपुरी और बारा की पुलिस का इस जंगल में जोईन्ट संर्चिग अभियान चलाने की बात कही है।

बताया गया है कि इस घटना में राजस्थान के बंजारा गिरोह का हाथ बताया जा रहा है जो राजस्थान की सीमा से मप्र की सीमा में आया है और इस गिरोह के इन चारो बदमाशो ने राजस्थान के कस्बा थाना क्षेत्र में सोमवार को मैजिक वाहन के साथ मारपीट कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।