बीच बाजार चार दिन से खंभे में कंरट, मवेशी की मौत

शिवपुरी। 14 नंबर कोठी अग्रवाल धर्मशाला के पास स्थित एक बिजली के खंभे में पिछले चार दिनों से करंट आ रहा था बार-बार विभाग को सूचित भी किया गया,परन्तु कोई सूनवाई नही हुई नागरिको ने खंभे पर सूचना बोर्ड लगा दिया तो जनमानस तो बच गए परन्तु आज एक सांड उस खंभे से चिपक गया और उसकी मौत हो गई।

विदित हो कि बिजली घर पर शिकायत और समस्याओं को लेकर उपभोक्ता शिकायत केन्द्र बनाया गया है, लेकिन उस शिकायत केन्द्र के हालात इतने बदतर हैं कि वहां फोन रिसीव करने वाला कोई नहीं रहता और परेशानवासी उक्त नंबर पर फोन लगा-लगाकर ऊब जाते हैं। वहीं जब वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो वह भी कोई कार्यवाही नहीं करते।

अभी हाल ही में हलवाई खाने में बिजली का तार टूटकर गिर जाने से वहां करंट फैल गया था जिसकी सूचना कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन इसके बावजूद भी कोई वहां नहीं पहुंचा।

वहीं वार्डवासियों ने बिजली घर पर भी फोन लगाये, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया, जिससे परेशान नागरिकों ने विभाग के एई को आदित्य कुमार को खरीखोटी सुनाई तब जाकर उक्त टूटे पड़े तार को वहां से हटाया गया, यही स्थिति धर्मशाला रोड पर हुई जहां नागरिक बैंक के पास लगे खंंभे में पिछले चार दिनों से करंट आ रहा था।

लेकिन बिजली विभाग शिकायत पहुुंचने के बावजूद भी उक्त समस्या के निराकरण के लिये तत्पर नहीं दिखी और रात्रि में बारिश के बाद उक्त खंभे का करंट जमीन में फैल गया जिससे आज सुबह वहां से निकल रहे एक सांड की करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। तब जाकर विभाग चेता और आनन-फानन में लाइन बंद कराकर खंभे  डिफाल्ट को ठीक किया।