शराब के लिए बच्चों से कचरा बिनवता था

शिवपुरी। अपनी शराबखोरी के लिए अपने तीनो मासूम बच्चों से पिता कचना बिनवता रहा था। इससे पूर्व भी सीडब्ल्यूसी ने इस शराबी पिता को चेतावनी भी दी थी परन्तु शराबी पिता नही माना और अब ये तीनो मासूम बच्चों को अपने पिता से आजाद कराकर बाल सुधार ग्रह भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार गौशाला में रहने वाला सुट्टे बाथम के तीन बच्चे कृष्णा उम्र 7 वर्ष, छोटू उम्र 8 वर्ष, संजय उम्र 10 वर्ष हैं। पिता अपनी शराब की व्यवस्था के लिए अपने तीनों बच्चों को सुबह से कचरा बीनने के लिए भेज देता था और शाम को उनसे मारपीट करके पूरा पैसा छीन लेता था।

बीते जुलाई माह में सीडब्ल्यूसी के सामने जब यह मामला आया तो तीनों बच्चों सहित उसके पिता को बुलाया गया। तब बच्चों के पिता ने अब आगे ऐसा करने की बात कहकर माफी मांग ली थी। चाइल्ड लाइन को भी इन बच्चों पर फॉलोअप रखने के निर्देश दिए गए थे।

माफी मांगे जाने के बाद भी बच्चों को पिता द्वारा दी जाने वाली प्रताडऩा कम नहीं हुई। पिता इन बच्चों को शराब और अपने खर्चे के लिए इन्हें लगातार पीटता रहा। सोमवार को चाइल्ड लाइन कार्यकर्ता बच्चों की मां को लेकर सीडब्ल्यूसी के सामने पेश हुए, इसके बाद बच्चों को बालगृह भेजने जाने के निर्देश जारी हुए।

पिता नशे के लिए अपने ही बच्चों को प्रताडि़त कर रहा था। इसलिए इन बच्चों को बाल सुधार गृह भेजा है वहीं उनको पढ़ाया जाएगा। जिनेंद्रजैन, अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी शिवपुरी