अटारई के चुनाव निरस्त करने की मांग

शिवपुरी। जिले के बदरवास क्षेत्र में ग्राम अटारई में विजयी प्रत्याशी की जीत को लेकर हारे हुए प्रत्याशी ने मतपेटी में छेडख़ानी के आरोप लगाए और सील टूटी हुई होना बताया इसके साथ ही उसने मतदान केन्द्र क्रमांक 145 व 146 के मतों में भी भिन्नता बताई।

जिसमें सर्वाधिक 145 मतदान केन्द्र पर 378 मतदान हुआ था और 146 मतदान केन्द्र पर 393 मत डले थे जिसमें दोनों प्रत्याशी के सामने सील लगे हुए मतपत्र अधिक मात्रा में निकले और मतपेटी की सील टूटी पाकर इसके लिए मतगणना अधिकारी से आपत्ति भी दर्ज कराई। लेकिन उसकी नहीं सुनी और प्रतिद्वंदी प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया गया।

जो कि जांच का विषय है मतपेटी से छेडख़ानी होने और मतपत्रों में सील गलत लगी होने के चलते इस चुनाव को निरस्त किए जाने की मांग पराजित प्रत्याशी ने कलेक्टर शिवपुरी से की है।

अपने लिखित शिकायती आवेदन में न्याय की गुहार लगाते हुए बदरवास की ग्राम पंचायत अटारई के प्रत्याशी सागर सिंह पुत्र रणवी सिंह यादव ने बताया कि जनपद पंचायत बदरवास की ग्राम पंचायत सिघराई के मतदान क्रं.145,146 अटारई पर 13 जनवरी को मतदान हुआ था जिसमें मतदान केन्द्र क्रं.145 में कुल 378 मत हुआ था व 146 में 393 मत गिरे।

इन मतों की गणना 17 जनवरी को मतगणना स्थल पर हुई। जिसमें आवेदक सरपंच पद ग्राम पंचायत सिंघारई के सरपंच पद प्रत्याशी होकर स्वयं मतदान स्थल के कक्ष क्रं.12 पर मौजूद था और 17 जनवरी को जब उक्त ग्राम पंचायत पद की मतगणना हेतु मतदान केन्द्र क्रं.145,146  ग्राम अटारई की मतपेटी आवेदक के समक्ष दिखाई गई तब मतदान केन्द्र क्रं.146 की मतपेटी की सील टूटी हुई थी और आवेदक व अन्य एक और प्रत्याशी ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई।

सागर यादव ने आरोप लगाया कि मतगणना अधिकारी ने उनकी एक ना सुनी। जिसके चलते आवेदक एवं अन्य प्रत्याशी विरमा बाई के मतपत्रों के चुनाव चिह्न के सामने दोनों प्रत्याशी के सामने सील लगे हुए मतपत्र अधिक मात्रा में निकले तब आवेदक एवं अन्य प्रत्याशी द्वारा उक्त मतपेटी के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत मतगणना अधिकारी से की गई।

जिस पर मतगणना अधिकारी द्वारा कतई ध्यान नहीं दिया गया और सरपंच पद के प्रत्याशी करतार सिंह के साथ मिलकर उक्त उ मीदवार को गलत तरीके से सांठगांठ कर अवैध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया जो कि पूर्णत: गलत एवं अवैध है इसे निरस्त माना जावे। फरियादी सागर यादव ने जिला कलेक्टर को लिखित शिकायत कर मतदान केन्द्र क्रं.145,146 की मतगणना रिपोर्ट की जांच कराए जाने की मांग और जीते हुए प्रत्याशी के परिणाम को निरस्त कर न्याय की गुहार लगाई है।