2 लाख में बिका तहसीलदार: और रिजेक्ट मतो की गिनती कर दी

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हारे हुए प्रत्याशी ने अपनी हार की ठीकरा तहसीनलदार पर मढ़ा है। जहां पराजित प्रत्याशी ने 2 लाख रूपये लेकर उसे हारने के लिए तहसीलदार को जि मेदार ठहराया। इस संबंध में पीडि़त ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है।

प्रत्याशी अपने समर्थन में सैकड़ों ग्रामीणों को लेकर आज कलेक्ट्रेट पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई साथ ही इस चुनाव की मतगणना के दौरान उसने अपने एजेन्टों के साथ मारपीट व गाली-गलौज के आरोप भी लगाए।

अपने लिखित शिकायती आवेदन में जानकारी देते हुए खनियाधाना के ग्राम नयागांव निवासी जगदीश पुत्र नेतसिंह लोधी ने बताया कि वह पंचायत चुनाव में अपने गांव से सरपंची हेतु चुनाव लड़ा था। जिसमें उसे चुनाव चिह्न चश्मा मिला। गत दिवस 17 जनवरी को जब मतों की गिनती हुई तो उसमें प्रकाश 457 मत जबकि जगदीश को 455 मत मिले इस पर तीन वोटों से जगदीश को पराजित घोषित कर दिया।

इस पर जगदीश ने तहसीलदार जेपी गुप्ता से पुन: मतों की गणना किए जाने की मांग की लेकिन उसकी नहीं सुनी गई। अपने साथ हुए इस घटनाक्रम को लेकर जगदीश ने कलेक्टर को शिकायती आवेदन देकर तहसीलदार पर अपने प्रतिद्वंदी प्रकाश लोधी से 2 लाख रूपये के लेनदेन कर उसे हराने का आरोप लगाया। इसके साथ ही जगदीश ने अपने एजेंटों के साथ मारपीट व गाली-गलौज के आरोप भी तहसीलदार पर लगाए।

जगदीश का आरोप है कि उसे हराने के लिए तहसीलदार ही जि मेदार है और इसके लिए जीते हुए प्रत्याशी प्रकाश लोधी की स्वीकार्यता की बात भी लिखित आवेदन में कही है कि प्रकाश की पूर्व से ही तहसीलदार से सेटिंग थी और उसने बीईओ ऑफिस खनियाधाना में पदस्थ विजय लोधी से मिलकर इस चुनाव में जगदीश को हराया और प्रकाश को जिताया है।

 इस मामले में जगदीश ने कलेक्टर से शिकायती आवेदन के माध्यम से गुहार लगाई कि वह इस मामले की निष्पक्ष जांच कराऐं और पुन: मतगणना की जाए। जगदीश के साथ उसके ग्राम सहित अन्य आसपास के ग्रामों से सैकड़ों लोग कलेक्ट्रेट शिवपुरी आकर न्याय की मांग कर रहे थे।